udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अनाथ आश्रम देहरादून के अनाथ बच्चों को वितरित किए सूट्स और बैंग

अनाथ आश्रम देहरादून के अनाथ बच्चों को वितरित किए सूट्स और बैंग

Spread the love

अनाथ बच्चों को ट्रेक सूटस और बैग वितरित करते सीओ कर्नल राजीव नयन सिंह
अनाथ बच्चों को ट्रेक सूटस और बैग वितरित करते सीओ कर्नल राजीव नयन सिंह

अनाथ बच्चों की मद्द के लिए कुमाऊं रेजीमेंट पूरी तत्परता से आगे आई है। रेंजीमेंट ने जिला मुख्यालय स्थिति अपने कैंट में हरिओम अनाथ आश्रम के बच्चों को टै्रक सूट्स और स्कूल बैग प्रदान किए। इसके साथ ही सभी बच्चों केा निशुल्क टूर की भी सुविधा दी जा रही हैं, जिसके जरिए बच्चों को राज्य के विभिन्न धार्मिक एवं पर्यटन स्थलों के बारे में विभिन्न जानकारियों दी जा रही हैं।

मुख्यालय में कुमाऊ रेंजीमेंट के सीओ कर्नल राजीव नयन सिंह ने हरिओम अनाथ आश्रम देहरादून के बीस से भी अधिक बच्चों के लिए मद्द के तौर पर विभिन्न सामग्री वितरित की। रेंजीमेट लंबे समय से इन अनाथ बच्चों की मद्द करती आ रही है। इससे पहले भी आश्रम के कई बच्चों को स्कूल बैग और ट्रैक सूट्स प्रदान किये गये। वहीं इस बार भी सभी बच्चों को यही सामग्री दी गई। इस अवसर पर सीओ श्री सिंह ने बताया कि सेना हमेशा राष्ट्र की सुरक्षा के लिए आगे रहती है और इसके साथ ही सामाजिक क्षेत्र में भी सेना का अहम रोल रहता है। इसी परिपेक्ष्य में हरिओम अनाथ आश्रम के बच्चों के की मद्द का बीडा रेंजीमेंट ने उठाया है।

कहा कि बच्चों को स्कूल बैग और ट्रैक सूट वितरित किये गये। इसके साथ ही सभी बच्चों को निशुल्क टूर की भी सुविधा है, जिसके तहत राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करवाया जा रहा है तथा जिन-जिन स्थानों का भ्रमण उन्हें करवाया जा रहा, वहां की महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी जा रही हैं। ताकि उनको राज्य के बारे में अधिक से अधिक जानकारियां हासिल हो सके।

श्री सिंह ने कहा कि भविष्य में इन सभी अनाथ बच्चों को आगरा ले जाकर ताजमहल का भ्रमण करवाया जाएगा। इस अवसर पर हरिओम अनाथ आश्रम के पदाधिकारियों ने भी कुमाऊं रेजीमेंट के कार्यों की सराहना की। कहा कि रेजीमेंट का उन्हें हमेशा सहयोग मिलता है और अधिक से अधिक मद्द प्राप्त होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.