udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news मेहंदी का रंग अभी उतरा भी नहीं था और दुल्हन प्रेमी संग फरार

wadi….मेहंदी का रंग अभी उतरा भी नहीं था और दुल्हन प्रेमी संग फरार

Spread the love

नवविवाहिता प्रेमी संग फरार

नवविवाहिता प्रेमी संग फरार
नवविवाहिता प्रेमी संग फरार

काशीपुर। शादी की रचाई मेहंदी का रंग अभी उतरा भी नहीं था और दुल्हन प्रेमी संग फरार हो गई। जब उसे तलाशकर पकड़ा तो वह ऐसी जिद पर अड़ गई कि ससुराल वालों के साथ ही परिजन भी सकते में आ गए। पुलिस के समझाने के भी सारे प्रयास उसके आगे विफल हो गई।

शहर की एक कालोनी की युवती का विवाह गढ़ीनेगी क्षेत्र में 11 अक्टूबर को हुआ था। बताया जा रहा है कि युवती का पहले से ही जसपुर खुर्द निवासी एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। माता-पिता ने मर्जी के खिलाफ जबरन उसका विवाह करा दिया। चार दिन पहले यह युवती मौका पाकर प्रेमी के साथ फरार हो गई।

इस पर ससुराल वालों के साथ ही मायके वाले भी उसकी खोजबीन करते रहे। वहीं युवती के पिता ने थाने में आरोपी युवक के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की। इस पर पुलिस ने युवती को प्रेमी संग पकड़ लिया। थाने में लाने के बाद युवती ससुराल जाने को तैयार नहीं हुई। पुलिस उसे समझाती रही, लेकिन वह प्रेमी संग जाने की जिद पर अड़ी रही। इस पर पुलिस ने युवती को मायके वालों के हवाले कर दिया।

सजी संवरी दुल्हन अपने दूल्हे का इंतजार कर रही थी। निकाह पढ़ाने मौलवी और मेहमान पहुंच चुके थे। जब देर रात तक बारात नहीं आई तो दुल्हन के होश उड़ गए। दूल्हे को फोन लगाया तो नंबर बंद था। पुलिस के अनुसार, यह मामला नैनीताल जनपद के हल्द्वानी शहर का है।

परेशान दुल्हन ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दूल्हे के भाई को हिरासत में ले लिया है। इंदिरानगर निवासी युवती के माता-पिता का देहांत हो चुका है। मोहल्ले के एक युवक से उसका चार साल पहले प्रेम प्रसंग हो गया। इसके बाद शादी का झांसा देकर युवक युवती का यौन शोषण करता रहा।

शादी के लिए जोर डालने पर युवक ने छह नवंबर को निकाह की तारीख तय कर दहेज में मिलने वाले तोहफों के लिए एसी, फ्रिज, वाशिंग मशीन की खरीदारी भी करवा दी। युवती के रिश्तेदार निकाह की तैयारियों में जुट गए। इधर, छह नवंबर को युवती दुल्हन की तरह सज संवर कर दूल्हे का इंतजार करने लगी लेकिन वह घर से फरार हो गया।

वहीं दूल्हे के परिजन दहेज में मिले एसी में घर पर सो रहे थे। जब दुल्हन ने परिजनों से शिकायत की तो घरवालों ने जानकारी होने से इन्कार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने कार्रवाई का निर्णय लिया। इसके बाद पीडि़ता की शिकायत पर बनभूलपुरा थाना पुलिस ने आरोपी दूल्हे के भाई को हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ की गई। जबकि, फरार चल रहे दूल्हे की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.