udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में छाया बाहरी-स्थानीय का मुद्दा

रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र में छाया बाहरी-स्थानीय का मुद्दा

Spread the love

-बाहरी प्रत्याशियों के विरोध में रुद्रप्रयाग जन जागृति अभियान शुरू
-चुनाव में स्थानीय निवासी को विधानसभा भेजने का निर्णय लिया गया

hp

रुद्रप्रयाग। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुये बाहरी-स्थानीय का मुददा अभी से छाने लगा है। जनता ने निर्णय लिया है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में किसी भी कीमत में बाहरी प्रत्याशी को विधानसभा नहीं भेजा जायेगा। इससे पूर्व के विधानसभा चुनाव में बाहरी प्रत्याशी यहां से चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन आज तक बाहरी प्रत्याशियों ने जिले के विकास में कोई योगदान नहीं दिया है, बल्कि जनता को छलने का कार्य किया है। जनपद में आज भी समस्याएं जस की तस हैं।
पूर्व कैप्टेन हरि सिंह राणा की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय में रुद्रप्रयाग जन जागृति अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर निर्णय लिया गया कि हरेक गांव शहर का भ्रमण कर प्रत्येक व्यक्ति को जन जागृति अभियान से जोड़ा जायेगा। बकायदा स्थानीय प्रत्याशी की जीत के लिये जनता से धनराशि भी एकत्रित की जायेगी। जन जागृति के सदस्यों ने कहा कि इस बार जनता पिछली गलतियों को नहीं दोहराएगी। किसी भी कीमत में स्थानीय व्यक्ति को ही विधानसभा भेजा जायेगा। कहा कि सामाजिक कार्यकर्ता भरत सिंह चौधरी पिछले कई वर्षों से समाज सेवा कर रहे हैं। वह पांच बार विधानसभा चुनाव भी हार चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक हिम्मत नहीं हारी है। अभी भी वह जनसेवा में लगे हुये हैं। जनता ने भरत सिंह चौधरी पर विश्वास न करके बाहरी प्रत्याशियों को रुद्रप्रयाग से विधानसभा भेजा है। जिसका नतीजा आज सबके सामने है। रुद्रप्रयाग का विकास ठप पड़ा हुआ है। जिला विधायक विहीन है। जनता की समस्याओं से किसी का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भरत सिंह चौधरी द्वारा पूर्व में जनता के हित के लिये किये गये आंदोलन का फल आज सबके सामने है। जिला मुख्यालय में इससे पूर्व कोई डिग्री कॉलेज नहीं था, लेकिन श्री चौधरी के आंदोलन के बाद जिला मुख्यालय में डिग्री कॉलेज की स्थापना हो गई है। वक्ताओं ने कहा कि इस बार जनता का पक्ष भी श्री चौधरी के साथ है वह स्थानीय निवासी भी हैं। ऐसे में उनको ही विधानसभा भेजा जायेगा। इस मौके पर मोहन सिंह सिंधवाल, एमपी पुरोहित, अनुसूया प्रसाद जोशी, जसपाल सिंह बिष्ट, चन्द्र सिंह, बलवंत सिंह बुटोला, मेहरबान सिंह पंवार, कुंवर सिंह बिष्ट, मोहन सिंह नेगी, देवी प्रसाद नौटियाल, कुंवर सत्याथी, सुभाष पुरोहित, हरेन्द्र सिंह भंडारी, भूपेन्द्र भंडारी, विजय कंडारी, चन्द्रमोहन कैंतुरा, प्रदीप रावत, हर्षवर्द्धन बुटोला, जयेन्द्र नेगी, मनबर बिष्ट, हनुमंत बिष्ट, सुरेन्द्र सिंह रौतेला, विजय सिंह नेगी, रणवीर सिंह गुसाईं, चन्द्रमोहन नौटियाल, पंकज भटट, पवन सिंह पंवार, दिलबर सिंह, महावीर सिंह चौधरी, कृतराम नौटियाल, मातबर सिंह गुसाई सहित कई मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.