udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव 2017 का श्रीगणेश,बस तारीखों का ऐलान होना बाकी

उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव 2017 का श्रीगणेश,बस तारीखों का ऐलान होना बाकी

Spread the love

beear shing विधानसभा elaxan
beear shing विधानसभा elaxan

विकासनगर। चुनाव आयुक्त के दौरे के बाद उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव 2017 का श्रीगणेश हो गया है। बस तारीखों का ऐलान होना बाकी है।
सत्ता और विपक्ष दोनों की सेनाएं अपने-अपने औजारों को पैना करने में जुट गई हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव 2017 की तारीखें भले ही अभी तय नहीं हुई हो, लेकिन प्रत्याशियों ने अभी से अपनी जीत और विरोधियों की हार के दावे ठोकने शुरू कर दिए हैं। सत्ताधारी दल कांग्रेस में इन दिनों उत्तराखण्ड विधानसभा की 70 सीटों पर दावेदारों की लम्बी चौड़ी फौज सामने आ गई है। आलम ये है कि रोज नए दावेदारों के सामने आने से सींटिग विधायकों का समीकरण भी गडबडाने लगा है।

बात करें राजधानी देहरादून की सहसपुर विधानसभा सीट की तो यहां भाजपा और कांग्रेस से चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों की एक लम्बी चौड़ी फौज है। वर्तमान में इस सीट पर भाजपा का कब्जा है, भाजपा के सहदेव सिंह पुडीर यहां से विधायक हैं। वहीं इस सीट पर हार का सामना कर रही कांग्रेस में भी दावेदारों की लम्बी चौड़ी फौज हैं। कांग्रेस से सहसपुर सीट पर कैप्टन बलबीर सिंह की दावेदारी काफी मजबूत नजर आ रही है। बलबीर 1988 से कांग्रेस को मजबूत करने का काम कर रहे हैं। बलबीर रावत 2003 में आरकेडिया ग्रान्ट से ग्राम प्रधान चुनकर आए। बलवीर ने आरकेडिया ग्रान्ट के विकास में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई। प्रेमनगर व चायबगान के बीच मार्ग का निर्माण कराने में बलबीर सिंह रावत की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

सहसपुर विधानसभा से दावेदारी बावत बलवीर कहते हैं कि पिछले 10 सालों से इस विधानसभा का विकास रूका हुआ है। जनप्रतिनिधि जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रहे हैं। इस कारण यह पूरा क्षेत्र विकास में अन्य विधानसभाओं के मुकाबले कॅाफी पिछड़ गया है। सहसपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास की कमजोर कड़ी व पिछड़ेपन को दूर करने के उद्देश्य और इसको आदर्श विधानसभा बनाने के मकसद का सपना लिए ही मैनें दावेदारी की है। आम जनता के साथ ही पूर्व सैनिकों का समर्थन मेरे साथ है। पूरी विधानसभा का भ्रमण कर में अपने स्तर से जनसमस्यायें दूर करने का प्रयास करता हूं। बलवीर कहते हैं कि यदि पार्टी ने उन्हें टिकट दिया तो निश्चित तौर पर भाजपा प्रत्याशी की जमानत जब्द करवा देगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.