udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news  11 हजार लोगों के सामूहिक वंदेमातरम् गान के साक्षी बने सीएम 

 11 हजार लोगों के सामूहिक वंदेमातरम् गान के साक्षी बने सीएम 

Spread the love

पिथौरागढ़ । सीमांत जनपद में प्रदेश के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में 11 हजार छात्र-छात्राओं ने एक साथ वंदे मातरम गीत का सामूहिक गान किया। इस दौरान पूरी सोरघाटी वंदे मातरम से गूंज उठी। सीएम ने इन क्षणों को अपने जीवन में ऐतिहासिक बताते हुए कहा वो इन क्षणों को कभी नहीं भूल पाएंगे।

सोमवार को सीमांत बंसतोत्सव के शुभारंभ के लिए आए सीएम ने सामूहिक वंदे मातरम गान कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने कहा हम सब को राष्ट्रभक्ति का भाव आत्मसात करना होगा। उन्होंने आजादी के नायकों को याद करते हुए कहा कि यह वंदे मातरम केवल गान नहीं बल्कि हम सबके भावों व राष्ट्र के लिए समर्पण की लंबी परंपरा का वाहक है। उन्होंने कहा इस कार्यक्रम में उपस्थित सीमांत के सभी लोग भाग्यशाली हैं। जिन्हें इस अवसर पर शामिल होने का मौका मिला है।

 

काबीना मंत्री प्रकाश पंत ने कहा सीमांत के लोग सैकड़ों सालों से देश की नेपाल चीन सीमा में रहकर राष्ट्र की सुरक्षा में अपना योगदान दिया है। इस दौरान स्कूली बच्चों और विभिन्न सांस्कृतिक दलों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। इससे पूर्व सीएम का स्पोर्टस स्टेडियम में जोरदार स्वागत किया गया।

 

कार्यक्रम में बडी संख्या में लोग उपस्थित रहे। बसंतोत्सव के लिए स्टेडियम को विशेष तरीके से सजाया गया था। स्टेडियम के चारों ओर राष्ट्रध्वज लहराते रहे। इस दौरान 65 स्कूलों के 11 हजार बच्चों ने बंदेमातरम् गीत गाया।सामूहिक वंदे मातरम के गायन के लिए उपस्थित 11 हजार स्कूली बच्चे सीमांत बसंतोत्सव की टोपियां पहने नजर आए। स्टेडियम में स्कूली बच्चे तिरंगे की तीनों रंगों में क्रमबद्ध खडे नजर आए।

 

पिथौरागढ़ पहुंचे सीएम, पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के पिथौरागढ़ पहुंचने पर उनका जन संगठनों ने जोरदार स्वागत किया । इस दौरान पुलिस के जवानों ने सीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद सीएम गोरी सभागार में आयोजित बजट को राय लेने के लिए चल रहे कार्यक्रम में पहुंचे।

 

इस कार्यक्रम में महिलाओं ने बजट पर विशेष प्राविधान करने की मांग की। उन्होंने पहाड़ की खेती और किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए विशेष प्राविधान करने की मांग की। इस मौके पर वित्तम मंत्री प्रकाश पंत समेत तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे।