udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 17 साल बाद मिला संतान सुख, एक साथ जन्मे छह बच्चे

17 साल बाद मिला संतान सुख, एक साथ जन्मे छह बच्चे

Spread the love

नई दिल्ली । नाइजीरिया के मूल निवासी एक दंपती को 17 साल बाद संतान सुख मिला है वो भी एक साथ छह बच्चों का। इनमें तीन लडक़े और तीन लड़कियां हैं।

 

अमेरिका के विर्जीनिया प्रांत की राजधानी रिचमंड स्थित विर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनीवर्सिटी मेडिकल सेंटर में ऑपरेशन के जरिये इन बच्चों का समयपूर्व जन्म हुआ है। सभी बच्चे स्वस्थ हैं। एडिबोये टाइबो और उनकी पत्नी अजिबोला टाइबो परिवार बढ़ाने के लिए तरस गए थे।

 

पिछले साल नवंबर में अजिबोला ने जब पहला अल्ट्रासाउंड कराया तो यह सुनकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा कि चार दिलों की धडक़न सुनाई दी है, लेकिन बाद की मेडिकल जांचों में पता चला कि वे चार नहीं बल्कि छह बच्चों के माता-पिता बनने वाले हैं।

 

करीब 30 हफ्तों की गर्भावस्था के बाद 11 मई की सुबह अजिबोला ने इन बच्चों को जन्म दिया। दरअसल, छह बच्चों का एक साथ जन्म बेहद दुर्लभ होता है।

 

उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक 2015 में अमेरिका में करीब 40 लाख बच्चों का जन्म हुआ और इनमें एक साथ पांच या अधिक बच्चों के जन्म की घटनाएं महज 24 थीं।