udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 182 मी. ऊंची प्रतिमा के संबंध में फिल्म के माध्यम से प्रस्तुतीकरण

182 मी. ऊंची प्रतिमा के संबंध में फिल्म के माध्यम से प्रस्तुतीकरण

Spread the love
देहरादून: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में गुजरात के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात कर उन्हें आगामी 31 अक्टूबर, 2018 को होने वाले स्टेच्यू आॅफ यूनिटी के लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित होने का निमंत्रण दिया।
प्रतिनिधिमण्डल में गुजरात के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री जयेश भाई रडाडिया, विधायक श्री मुकेश पटेल, श्री रमन भाई पटेल, श्री करसन भाई सोलंकी, श्री योगेश भाई पटेल, सचिव श्री मोहम्मद शाहिद, महानिदेशक पुलिस श्री टी.एस. बिष्ट, संयुक्त सचिव उद्योग श्री बी.एस.मेहता शामिल थे।
इस अवसर पर प्रतिनिधिमण्डल द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल की निर्मित 182 मी. ऊंची प्रतिमा के संबंध में फिल्म के माध्यम से प्रस्तुतीकरण भी दिया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने सरदार बल्लभ भाई पटेल को महान देश भक्त, कुशल प्रशासक एवं महान राजनितिज्ञ बताते हुए स्टेच्यू आॅफ यूनिटी को अखण्ड भारत की एक अनोखी पहचान बताया।
उन्होंने प्रधानमंत्री की इस महत्वकांक्षी परियोजना को जन-जन के लिये भी प्रेरणादायी बताया। उन्होंने सरदार बल्लभ भाई पटेल को इतिहास पुरूष बताते हुए कहा कि उनका देश की एकता में योगदान अविस्मरणीय रहेगा।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण में प्रधानमंत्री की पहल एवं सहयोग की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रधानमंत्री की विशेष रूचि होने के कारण केदारनाथ धाम के अवस्थापना विकास में काफी तेजी आयी है तथा यात्रियों की संख्या में बढोतरी हुई है।
प्रतिनिधिमण्डल द्वारा बताया गया कि स्टेच्यू आॅफ यूनिटी के आस-पास हर राज्यों के लिये अतिथि भवन बनाये जायेंगे।
गुजरात के नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री जयेश भाई रडाडिया ने मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र को गुजरात राज्य की शाॅल तथा सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा की प्रतिकृति भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र द्वारा प्रतिनिधिमण्डल के समस्त सदस्यों को शाॅल तथा केदारनाथ धाम की प्रतिकृति  भेंट की गई।