udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 24-मई-2017 का राशिफल: डॉ कन्हैया गैरोला (वृक्षाचार्य) के द्वारा

24-मई-2017 का राशिफल: डॉ कन्हैया गैरोला (वृक्षाचार्य) के द्वारा

Spread the love

मेष (Aries):
आज का दिन आनंद में गुजरेगा। अगर लक्ष्मीजी की कृपा हुई तो आर्थिक योजनाएं सफल होगी। व्यवसायिक क्षेत्र में भी कुछ काम कर सकेंगे। अधिक लोगों के साथ संपर्क बना रहेगा। बाहर के लोगों के साथ भी संचार होगा।आज बौद्धिक कार्य करने में रुचि बढ़ेगी। छोटे प्रवास की संभावना है। आज सेवा कार्य के लिए भी शुभ दिन है। शारीरिक और मानसिक प्रफुल्लितता बनी रहेगी।

वृषभ (Tauras):
वैचारिक स्तर पर विशालता और वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे।आज पाचनतंत्र से संबंधित कष्ट होने की संभावना अधिक है, इसलिए संभव हो तो घर के खाने को प्राथमिकता दें। अभ्यास में रुचि बढ़ेगी। बैठक या चर्चा में भी सफलता मिलेगी। परिश्रम का अपेक्षित परिणाम न मिलने पर भी उस क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे।

मिथुन (Gemini):
अधिक भावुकता भी मन को अस्वस्थ बनाएगी। माता के प्रति अधिक भावनात्मक रहेंगे। आज पारिवारिक और स्थावर संपत्ति के विषय में चर्चा न करें। स्वजनों या स्नेहीजनों के साथ तनाव का प्रसंग बनेगा। आपका मन अनिर्णायक स्थिति में रहेगा। बौद्धिक चर्चा का प्रसंग उपस्थित होगा, लेकिन वाद-विवाद को टालें।

कर्क (Cancer):
आज आपको हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। प्रतिस्पर्धी पर विजय प्राप्त होगी। संबंधों में भावनाओं की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। भाग्य में वृद्धि के प्रसंग उपस्थित होंगे। सामाजिक-आर्थिक सम्मान प्राप्त होगा। आज आपका मन मौज मस्ती का रहेगा, मित्रों के साथ हुई भेंट का और स्वजनों के साथ का आनंद ले सकेंगे। किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना बनती है।

सिंह (Leo):
आज विभिन्न प्रकार की योजनाओं के विषय में अधिक विचार आपको दुविधा में डाल देगा। परिजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आज दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ संबंधों में दृढ़ता आएगी, जो आगे चलकर लाभदायी रहेगा।
दिखावे के चक्कर मे अधिक खर्च से बचें। निर्धारित कार्य में अपेक्षाकृत कम सफलता प्राप्त होगी।

कन्या (Virgo):
आज शारीरिक एवं मानसिक रूप से परेशान और चिड़चिड़े रहेंगे। लक्ष्मीदेवी की कृपा आप पर बनी रहेगी परंतु सावधान रहें और किसी को देते समय। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। प्रवास भी आनंदप्रद रहेगा।

तुला (Libra):
आज खाने पीने का ध्यान अवश्य रखें स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कोर्ट-कचहरी के कार्य में ध्यान रखें। अपनी मानहानि न हो इसका ध्यान रखिएगा। आध्यात्मिकता और ईश्वर भक्ति मन को शांति प्रदान करेंगे।क्रोध पर संयम रखें। संभव हो तो वाद-विवाद से दूर रहें। परिजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है।

वृश्चिक (Scorpio):
आज का दिन आपके लिए लाभदायी और शुभ फल प्राप्त करनेवाला सिद्ध होगा। सांसारिक सुख प्राप्त होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है। आज व्यवसायिक क्षेत्र में आपको विशेष लाभ होगा। उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे और कुछ प्रोत्साहन आदि दे सकते है। पुराने मित्रों के साथ भेंट होगी और साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की भी संभावना है।

धनु (Sagittarius):
आज व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। ऊपरी अधिकारी प्रसन्न रहेंगे और पदोन्नति की संभावना बन सकती है। आप में परोपकार की भावना रहने से अन्य लोगों को सहायता करने के लिए आप उत्सुक रहेंगे। व्यापार में भी आपका आयोजन व्यवस्थित होगा।

मकर (Caprciorn):
मानसिक उद्वेग से आप परेशान रह सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ थकान या आलस्य का अनुभव हो सकता है।आज संतान की पढ़ाई-लिखाई और स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। व्यवसायिक रूप से नई विचारधारा अपना सकेंगे। व्यर्थ के खर्च से दूर रहें।आज  बौद्धिक और लेखनकार्य से जुड़ी प्रवृत्ति में आप सक्रिय रहेंगे।

कुंभ (Aquarius):
आज आपको अधिक विचार सताएंगे। परिणामस्वरुप आपको मानसिक थकान का अनुभव होगा। ध्यान और आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे।आज आप क्रोधित अधिक न हो जाए इसका ध्यान अवश्य रखें। आज आप किसी भी प्रकार के अनैतिक कृत्यों, निषेधात्मक कार्य और नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

मीन (Pisces):
आज के दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में आप डूबे रहेंगे। कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा इस अवसर को छोड़ना नही। आज व्यवसाय में भागीदारी के लिए उत्तम समय है। स्वजनों, मित्रों के साथ पर्यटन का आनंद ले सकेंगे। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता आएगी। समाज में मान, सम्मान प्रतिष्ठा मिलेगी।

*वृक्ष लगाएं*

        ?????         ?????

*भाग्य बनायें*

*निवेदक*
*मांगल्य धाम  (ज्योतिष केंद्र )*
*(“मांगल्य धाम अमंगल हारी”)*
*Dr Kanhaiya Gairola* ( वृक्ष बाबा)
*Astrology, Tree Astrology, Vaastu, Karmakand , Rudraksh, Stones and related field Expert*
+91 9911314238
+91 9911314638