udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 250 से अधिक आबादी वाले बसावटों को सड़क मार्ग से जोड़ा जाय

250 से अधिक आबादी वाले बसावटों को सड़क मार्ग से जोड़ा जाय

Spread the love
देहरादून: मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के राज्य स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक की। गुरुवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में मुख्य सचिव ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता पर विशेष बल दिया। कहा कि क्वालिटी मॉनिटरिंग पर विशेष ध्यान दिया जाय। 250 से अधिक आबादी वाले बसावटों को सड़क मार्ग से जोड़ा जाय।
प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास मनीषा पंवार ने बताया कि राज्य सरकार के विशेष प्रयासों से भारत सरकार ने 113 बसावटों को सड़क मार्ग से जोड़ने की मंजूरी दे दी है। इसकी डीपीआर बनाकर भारत सरकार को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि 146 बसावटों में से 132 बसावटों के संयोजन के लिए डीपीआर भारत सरकार को भेजी गई है।
वर्ष 2018-29 में 12.63 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए, जिसमें 360 किलोमीटर के 54 कार्य पूर्ण कर लिए गए। इससे 20 गांव सड़क मार्ग से जुड़ गए। शेष 182 बसावटों को जोड़ने के लिए सड़क निर्माण कार्य चल रहा है।
बैठक में अपर सचिव राम विलास यादव, सीईओ पीएमजीएसवाई उदयराज, अपर सचिव वन धीरज पांडेय, नोडल अधिकारी मनोज चंद्रन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।