udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news युवा जोड़ो सम्मेलन में कांग्रेस छोड़कर कई लोग भाजपा में शामिल

युवा जोड़ो सम्मेलन में कांग्रेस छोड़कर कई लोग भाजपा में शामिल

Spread the love
युवा जोड़ो सम्मेलन में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते भाजपा नेता पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत, गणेश जोशी अन्य।
युवा जोड़ो सम्मेलन में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते भाजपा नेता पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत, गणेश जोशी अन्य।

देहरादून। मसूरी विधायक गणेश जोशी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम मसूरी विधानसभा युवा जोड़ो सम्मेलन के दौरान पूर्व कांग्रेसी कार्यकर्ता मयंक खण्डूरी, अमित थापा, देवांषु भण्डारी पट्टू तथा उनके सैकड़ों समर्थकों ने कांग्रेस को छोड़ कर भाजपा का दामन थामा। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। रायपुर के पूर्व विधायक उमेश शर्मा काऊ, दिग्गज नेता हरक सिंह रावत तथा 13 नवम्बर को आयोजित होने जा रही भाजपा की परिवर्तन रैली के संयोजक बलराज पासी ने उपस्थित जन समूह का हौसला बढ़ाया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उमेश शर्मा काऊ ने कहा कि वह और उनके साथी कांग्रेस के भ्रष्ट राजनीतिक चाल और चरित्र से आहत होकर राजनीति को नई पहचान देने के मकसद से भाजपा में आए। उन्होंने मसूरी विधायक गणेश जोशी को धन्यवाद देते हुए कहा कि भाजपा के गणेश और उमेश चाहते हैं कि आगामी चुनावों में हर सीट पर भाजपा का कमल खिले। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान करते हुए कहा कि आगामी 13 नवम्बर को देहरादून में आयोजित होने जा रही परिवर्तन रैली दरअसल राज्य में सत्ता के परिवर्तन का शंखनाद करने जा रही है इसलिए इस रैली को सफल बनाने के लिए इसे चुनाव की एक चुनौती के तौर लिया जाए। उन्होंने भाजपा में षामिल हो रहे सभी युवा साथियों को स्वागत करते हुए धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। और यह भी कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को प्रतिज्ञा लेनी चाहिए कि हर बूथ पर विजय दिलाई जाएगी।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि युवा शक्ति, सामर्थ और नई उम्मीद का धड़कता हुआ दिल होते हैं। जवानों से जमाना चलता है। उन्होंने कहा देश के युवा एवं भविष्य दृश्टा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज युवाओं के रोल मॉडल बन चुके हैं। देश की युवा शक्ति मोदी जी के सषक्त नेतृत्व में राष्ट्र निर्माण के हर मोर्चे पर कंधा से कंधा मिला कर चलना चाह रहे हैं। जबकि कांग्रेस पार्टी में कुण्ठा, निराषा और पस्तहिम्मती व राजनीतिक कदाचार का बोलबाला है। इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में षामिल को कर अपनी उम्मीदों और ऊर्जा का संवर्धन कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने मसूरी विधायक गणेश जोशी की तारीफ करते हुए कहा कि वह कर्मठ गणेश एवं जनसेवक जोशी हैं। उन्होंने कहा कि युवा आज परिवर्तन का मन बना चुके हैं और युवाओं ने जो ठान लिया वह होकर रहता है।

मुख्यमंत्री हरीष रावत पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनका राजनीतिक इतिहास बताता है कि वह पहले दिन से ही स्वयं के लिए तथा खुद को केन्द्र में रखकर राजनीति कर रहे हैं। इसलिए आज राज्य में कांग्रेस समाप्त हो चुकी है। जो बची है वह हरीष कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि हरीष रावत एक ऐसे किराए दार हैं जो जानते हैं कि उन्हें अब इस घर को खाली करना ही पड़ेगा। तो मकान को खाली करने से पहले वह उसे खोखला करने में लगे हैं।

युवाओं को संबोधित करते हुए हरक सिंह रावत ने कहा कि एक षिक्षक के तजुर्बे से कह सकता हूं कि दूनिया के इतिहास में चाहे भारत में आपातकाल के खिलाफ संघर्श की बात हो या फिर फिदेल कास्त्रों की क्यूबा की क्रांति, चाहे यासर अराफात के च्इंतेफादाज् की बात हो या फिर चीनी क्रांति की यह सब युवाओं के दम पर ही संभव हुआ है। युवा आज देख रहा है कि जनता के सामने जमीनी नेता का स्वांग करने वाले मुख्यमंत्री आज घोशणामंत्री भर बन कर रह गए हैं। वह सिर्फ दिखावा करना जानते हैं। एक ओर कोदा झंगोरा की बात करने वाले हरीष रावत ने ही राज्य के लिए मेडिकल कॉलेजों, नर्सिंग कालेजों, उद्यानों, कृशि विष्वविद्यालय के मेरे द्वारा पारित प्रस्तावों को ठण्डे बस्ते में डाल दिया। ऐसे में 60,000 रोजगार प्रतिवर्ष देने वाले सीएम साहब बात बहादुर बन कर रह गए हैं।

सैनिक कल्याण वेडिंग प्वाइंट, कालीदास रोड पर आयोजित इस कार्यक्रम में बूथ संयोजक आर.एस.परिहार, विधानसभा संयोजक निरंजन डोभाल, अनुज कौषल, सुरेन्द्र राणा, अनिल डबराल, दीपक पुण्डीर, समीर डोभाल, मोहित जायसवाल, मोहन बहुगुणा, जीवन लांबां, नंदिनी शर्मा, रोशन बाला थापा, नीतू बाल्मीकी, भूपेन्द्र कठैत, अनुज रोहिला, आर.डी., मोहित, पारित, चांद, षुभम नेगी, विजय सोनकर, अजय सोनकर, वरुण थापा तथा सैकड़ों अन्य कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.