udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 29 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट,पीएम मोदी पा सकते हैं पहला दर्शन

29 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट,पीएम मोदी पा सकते हैं पहला दर्शन

Spread the love

देहरादून। केदारनाथ धाम के कपाट 29 अप्रैल को खुलने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि कपाट खुलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रद्धालु बनेंगे जो बाबा के दर्शन करेंगे.

 

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर मंदिर समिति और पुनर्निर्माण कार्यों को देख रहे नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (निम) ने तैयारियां शुरू कर दी है. मंदिर समिति ने प्रधानमंत्री मोदी की केदारनाथ में पूजा-अर्चना की तैयारियां कर दी है. निम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ्लीट में चलने वाली तीन एटीवी गाडिय़ों को तैयार कर दिया है.

 

2017 में जब केदारनाथ के कपाट खुले थे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रद्धालु बने थे जिन्होंने बाबा के दर्शन के साथ पूजा-अर्चना की थी. 2018 में भी जब बाबा केदारनाथ के कपाट खुलेंगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के मौजूद रहने की उम्मीद है.

पिछले साल मोदी 2017 में केदारनाथ के कपाट बंद होने के समय भी पहुंचे थे और कपाट बंद होने के एक दिन पहले धाम में पहुंचकर बाबा की पूजा-अर्चना की थी. तभी उन्होंने केदारपुरी के पुनर्निर्माण के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया था.

 

प्रधानमंत्री खुद केदारपुरी के पुनर्निर्माण में रुचि ले रहे हैं और इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं इसलिए केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्य सर्दियों में बफऱ्बारी के बीच भी जारी रहा.