udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 29 शिकायते दर्ज , 18 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

29 शिकायते दर्ज , 18 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

Spread the love

रूद्रप्रयाग: शासन के निर्देशों के क्रम में पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों द्वारा आवास, राशन, स्वास्थ्य, पर्यटन, गोशाला, वन, विद्युत, जल आदि से सम्बन्धित 29 शिकायते दर्ज कराई गई जिनमें से 18 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

अवशेष शिकायतों के निस्तारण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर  निस्तारण कर कृत कार्रवाई से शिकायतकर्ता व जिलाकार्यालय को अवगत कराने के निर्देश दिए। 25 अगस्त से 08 सितम्बर तक जनपद में राष्टीय नेत्रदान पखवाडे का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने स्वयं नेत्र दान का फार्म भर अधिकारियों को भी नेत्रदान के लिए प्रेरित किया।

कहा कि मृत्यु के पश्चात नेत्र दान कर हम दूसरे व्यक्ति को देखने में मदद कर सकते है। इस अवसर पर सीएमओ डाॅ एस के झा ने विस्तारपूर्वक जानकारी दी व नेत्र दान के प्रपत्र जनता दरबार में अधिकारियों व फरियादियों को वितरित किए गए। इसके साथ ही जनपद के अधिक से अधिक लोगों से नेत्र दान की अपील की है। जिलाधिकारी मंगश घिल्डियाल ने 27 न्याय पंचायतों में नियुक्त नोडल अधिकािरयों को क्षेत्र में जांच व निरीक्षण की रिपोर्ट में तर्क सहित निष्कर्ष देने के निर्देश दिए। कहा कि जांच रिपोर्ट खानापूर्ति नहीं होनी चाहिए।

जनता दरबार में आनन्द लाल निवासी नगरासू ने बताया कि नगरासू की कांटा नामक तोक में जिला पंचायत सदस्य हरीश लाल द्वारा गंाव में निर्मित की जा रही हौज व पूलिया के कार्य का भुगतान ग्रामवासियों को नही किया गया है जबकि कार्य प्रारम्भ होने के समय जिला पंचायत सदस्य ने कहा था कि भुगतान की जिम्मेदारी उनकी है।

मजदूरों की मजदूरी दिलाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी व एसडीएम रूद्रप्रयाग को एक सप्ताह के भीतर जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने, गोपाल सिंह निवासी घेंघड़ ने बताया के गंाव की सीमान्तर्गत मवाकील व गडयारी तोक में रहने वाले परिवारों के प्राकृतिक पीने के पानी के 50 मीटर उपर से पानी टेप कर काण्डा लाने के प्रस्ताव बनाया जा रहा है

जिससे घेंघड गांव के 35 परिवारो को पानी की आपूर्ति नही हो पाएगी के संबंध में एसडीएम जखोली व अधिशासी अभियंता जल संसथान को जांच कर रिपोर्ट देने, अनीता देवी निवासी सिल्ला बामण गांव ने आवास चाहने के सम्बन्ध में, प्रेम सिंह निवासी बनियाडी ने भूअभिलेखों की जांच कराने के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई।

इस अवसर पर डीएफओ मंयक शेखर, प्रभारी सीडीओ एनएस रावत, सीएमओ डाॅ एस के झा, एसडीएम सदर देवानन्द, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि इन्द्रजीत बोस, मनोज दास, आरडब्ल्यूडी श्रीपति डोभाल, जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक एल एस दानू, बेसिक विद्या शंकर चतुर्वेदी, बीडीओ अगस्त्यमुनि धनेश्वरी नेगी, सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।