udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 3 नवंबर से शुरु होगा तृतीय देहरादून इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल

3 नवंबर से शुरु होगा तृतीय देहरादून इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल

Spread the love

पहली बार सिल्वर सिटी में 2 नवंबर से लगेगा आंगन बाजार-ब्ल्यू पेंटर ऑफ इंडिया शरद भारद्वाज का शो होगा मुख्य आकर्षण

देहरादून। देहरादून इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल के निदेशक राजेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश की दून में तीन से पांच नवंबर 2017 तक होने वाले तृतीय दून इंटरनेश्नल फिल्म फेस्टिवल कर आयोजन राजपुर रोड स्थित सिलवर सिटी, तुलाज इंस्टीट्यूट और मुक्ता सिनेमाज टाइम स्कवायर मॉल में किया जा रहा है।

 

पहली बार फिल्म फेस्टिवल में आंगन बाजार (म्गीपइपजपवद) का भी आयोजन करने जा रहे है। वहीं ब्ल्यू पेंटर ऑफ इंडिया शरद भारद्वाज का सिल्वर सिटी में शो भी इस फिल्म फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण होगा।

 

यहां प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि फिल्म फेस्टिवल के पिछले दो सीजन की अपार सफलता के बाद एक बार फिर फिल्म जगत की हस्तियों को दून आमंत्रित किया गया है। राजेश शर्मा ने कहा कि यहां प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बल्कि उनके लिए एक मंच तैयार करने की आवश्यकता है।

 

राजेश शर्मा ने यह भी कहा कि वे उन सभी निर्माताओं एवं निर्देशकों का स्वागत करते है जो अपनी अपनी फिल्मों को इस फेस्टिवल में दिखाना चाहते हैं। राजेश शर्मा ने कहा कि फिल्म जगत की इन हस्तियों को देहरादून आमंत्रित करने का मकसद उत्तराखण्ड की प्रतिभा को बढ़ावा देना है।

 

उन्होंने बताया कि इस बार फिल्म फेस्टिवल में प्रेम चोपड़ा, डीनो मोरियो, डा. मोहन आगाशे, सागर सरहदी, सुभाष घई, रजा मुराद, कॅामेडियन राजीव निगम आदि कुछ सहित कई नामचीन सितारों, निर्देशकों एवं निर्माताओं का आना अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड ने फिल्म जगत को बहुत सी प्रतिभाएं दी है,

 

जिन्होंने प्रदेश का नाम रोशन किया है। उनके अनुसार इनमें अनुष्का शर्मा, वरुण बडोला, प्रसून जोशी, हिमानी शिवपुरी, अर्चना पूरण सिंह, निहारिका सिंह, उर्वशी रौतेला व हेमंत पांडे आदि प्रमुख है। जो उत्तराखण्ड के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।

 

राजेश शर्मा ने बताया कि इस बार फिल्म फेस्टिवल के दौरान एक विशेष एग्जिबिशन का अयोजन किया जा रहा है जिसे आंगन बाजार का नाम दिया गया है। यहां पर लोग अपनी पसंदी की शॅपिंग भी कर सकेंगे।