udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 32 साल बाद नैपकीन की मदद से पकड़ाया रेप आरोपी

32 साल बाद नैपकीन की मदद से पकड़ाया रेप आरोपी

Spread the love

वॉशिंगटन। वॉशिंगटन में रेप और हत्या के एक मामले को सुलझाने में पुलिस को 32 साल लग गए और इसमें मदद की आरोपी द्वारा रेस्तरां में इस्तेमाल के बाद फेंकी गई नैपकीन ने।

आरोपी की पहचान गैरी चार्ल्स हार्टमैन (66) के रूप में हुई है जिसपर आरोप है कि 1986 में उसने 12 साल की लडक़ी के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी थी। हार्टमैन को हिरासत में लिया जा चुका है और उसके खिलाफ पियर्स काउंटी में एक केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि घटना वॉशिंगटन के ताकोमा की है जब 32 साल पहले मिशेल वेल्च और उनकी दो छोटी बहनें पगेट पार्क गई थीं। मिशेल 11 बजे लंच करने घर गई और उनकी बहनें वॉशरूम चली गईं। फिर जब दोनों बहनें वापस पार्क आईं तो उन्होंने मिशेल को वहां नहीं देखा जहा। तभी उन्होंने उस स्थान पर मिशेल की साइकिल देखी जहां उन्होंने पिकनिक मनाने के लिए मिलने का तय किया था।

लड़कियों ने अपने बेबी सिटर को सूचित किया , जिसने लड़कियों की मां को जानकारी दी। पुलिस को बुलाया गया और तलाश शुरू हुई। एक खोजी कुत्ते ने मिशेल का शव उस रात एक सुनसान स्थान पर खोज निकाला। यह उस स्थान से कुछ दूरी पर था जहां वे पिकनिक मनाने गई थीं। ताकोमा पुलिस प्रमुख डोन राम्सडेल ने बताया, मिशेल की यौन उत्पीडऩ के बाद हत्या की गई थी।

पुलिस ने सबूत इक_े किए लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस ने अपराध स्थल से एकत्रित सबूतों के आधार पर एक व्यक्ति का डीएनए प्रोफाइल तैयार किया। हालांकि, राज्य और केंद्रीय डेटाबेस से उसका कोई मिलान नहीं हुआ।

2016 में पुलिस ने जेनेटिक जिनिलॉजिस्ट के साथ काम करना शुरू किया। राम्सडेल ने कहा कि दो भाइयों की पहचान संभावित संदिग्धों के तौर पर हुई और निगरानी शुरू हुई। इस जांच में शामिल जासूस स्टीव रिपोली ने हार्टमैन का पीछा एक रेस्तरां में किया जहां उन्होंने एक सहकर्मी के साथ कॉफी पी।

रिपोली ने कहा , मैंने उसे कई बार नैपकीन का इस्तेमाल करते हुए देखा। उसने नैपकीन को कुचला और उसे एक बैग में डाल दिया। उसने बैग को भी कुचला और रेस्तरां छोडऩे से पहले उसे वहीं डाल गया। नैपकीन को वॉशिंगटन स्टेट पैट्रोल क्राइम लैबरेटरी भेजा गया।

पिछले मंगलवार को लैब ने पुलिस को बताया कि नैकपीन पर मौजूद डीएनए क्राइम सीन से मिले डीएनए से मैच कर गया है। आखिरकार बुधवार को पुलिस ने हार्टमैन को हिरासत में ले लिया।