udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 33 साल के मोर्ने मोर्कल ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

33 साल के मोर्ने मोर्कल ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

Spread the love

नई दिल्ली । साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना का फैसला किया है। मोर्कल इंटरनैशनल करियर की आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेंगे। वह तीनों फॉर्मेट से संन्यास ले रहे हैं। उनका यह फैसला इसलिए भी चौंकाने वाला है, क्योंकि उनकी उम्र अभी सिर्फ 33 साल है। जहां कई क्रिकेटर 40 के पार भी खेलना पसंद करते हैं, वहीं वह इतनी जल्दी संन्यास ले रहे हैं।

 

उल्लेखनीय है कि मोर्कल ने 2006 में भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे पर डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 83 टेस्ट, 117 वनडे और 44 टी20 खेले हैं। संन्यास की घोषणा करते हुए मोर्कल ने कहा, मैंने हाल ही में नए परिवार की शुरुआत की है। मेरी वाइफ भी दूसरे देश से हैं। मौजूदा शेड्यूल की वजह से परिवार के साथ समय व्यतीत करपाना मुश्किल हो रहा है।

 

इसी वजह से ही मैंने संन्यास का फैसला किया है।हालांकि, 33 साल के मोर्कल मानते हैं कि उन्होंने रिटायरमेंट का फैसला बहुत जल्दी ले लिया है। अभी उनके अंदर काफ क्रिकेट बाकी है। हाल ही में भारत के खिलाफ सीरीज खेलने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, मैंने साउथ अफ्रीकी जर्सी में अपने इस शानदार सफर के हर लम्हें का मजा लिया।

 

मैं अपने साथी खिलाडिय़ों, साउथ अफ्रीका क्रिकेट अपने परिवार और दोस्तों का हमेशा मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया करता हूं। इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि फिलाल मेरा पूरा फोकस ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर है। मैं उसमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं।