udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 37 शिकायतों में से 21 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण

37 शिकायतों में से 21 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण

Spread the love

रूद्रप्रयाग :   बहुद्देशीय मंच, जाखाल मैदान ग्राम जगोठ, अगस्त्यमुनि में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत ग्राम में जनसुनवाई, सरकार द्वारा संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी के साथ ही ग्राम की सड़क, विद्युत, पेशन आदि समस्याओं का निदान किया गया। इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा 37 शिकायतें दर्ज कराई गई जिसमें से 21 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम में ग्रामवासियों द्वारा जिलाधिकारी के कार्यो के लिए उन्हें विकास पुरूष की संज्ञा दी गई। कहा कि जिलाधिकारी द्वारा आम व्यक्ति की तरह आम जनमानस के साथ व्यवहार किया जाता है व साथ ही समस्याओं के निस्तारण में व्यक्तिगत रूचि भी ली जाती है। इससे गरीब व्यक्तियों को काफी मदद मिलती है। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा ग्राम के 04 परिवारों श्रीमती सरोज नेगी, विशम्भरी देवी, सीमी देवी व बुद्वि देवी को प्रधानमन्त्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरित किए गए। इस संबध में जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोहली द्वारा उज्जवला योजना के तहत पात्र परिवारों के फार्म आनन्द गैस एजेन्सी के माध्यम से भराए गए जिससे सभी पात्र परिवारों को योजना से लाभान्वित किया जा सके।

भटवाडी निवासी मानवेन्द्र प्रकाश ने माँ मठियाणा देवी मन्दिर में पेयजल व्यवस्था के सम्बन्घ में बताने पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान व उपजिलाधिकारी सदर को जाँच कर आवश्यक कार्यवाही करने, समस्त क्षेत्रवासी जगोठ ने बताया कि दूयूलाधार से गणेशनगर मोटमार्ग में ग्राम भटवाडी में सड़क दो जगह पर नाजुक हालत में है जिससे क्षेत्रीय जनता बहुत परेशान है व कभी भी सड़क हादसा हो सकता है, के संबध में अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई रूद्रप्रयाग को आवश्यक कार्यवाही करने, समस्त क्षेत्रवासी जगोठ ने बताया कि अधिक बरसात के कारण सेमार तोक में सिचांई भूमि क्षतिग्रस्त हुई है व चेक डैम की अति आवश्यकता है के सम्बन्ध में अधिशासी अभियन्ता सिंचाई व तहसीलदार रूद्र्रप्रयाग को जाँच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही ग्रामवासियोें ने जगोठ में स्वास्थ्य केन्द्र, बैक, पुलिस चैकि खुलवाने की बात भी कही।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य सुलोचना देवी, बीडीसी सदस्य माधुरी नेगी, ग्राम प्रधान विक्रम सिंह विष्ट, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ गोपाल सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 एस.के. झा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ0 रमेश नितवाल, तहसीलदार ऊखीमठ जयराम बधाणी सहित ग्रामीण व जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।