udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 40वीं आल इंडिया पब्लिक रिलेशन सम्मेलन के ब्रोशर का विमोचन

40वीं आल इंडिया पब्लिक रिलेशन सम्मेलन के ब्रोशर का विमोचन

Spread the love
देहरादून : मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया (PRSI) के देहरादून चैप्टर के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री रावत ने 40वीं आल इंडिया पब्लिक रिलेशन सम्मेलन के ब्रोशर का विमोचन करते हुए कहा कि आज के समय में पब्लिक रिलेशन का महत्व बढ़ गया है।
सरकार की जनहित की योजनाओं को सरल भाषा मे आमजन तक पहुँचाना चाहिए। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि इस कार्यशाला में राज्य से जुड़े विषयों पर चर्चा की जाय, जिसमे आयुष, जड़ी बूटी, गंगा स्वछता, पलायन आदि विषयों को शामिल किया जाय।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार आर्गनिक खेती हर्बल, ऐरोमा व स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में पर्यटन को बढ़ावा दिया जा रहा है, पलायन को रोकने के लिए भी राज्य सरकार कारगर प्रयास कर रही है। पर्वतीय क्षेत्रों मे स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़कों की स्थिति में काफी तेजी से सुधार हुआ है।
स्थानीय स्तर पर रोजगार को बढ़ावा देने के लिए पंचायत स्तर पर ग्रोथ सेंटर बनाए जा रहे हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वेलनेस व योग पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि इस सम्मेलन में राज्य से जुड़ी इन समस्याओं पर मंथन किया जाए।
 यह सम्मेलन 8 से 10 दिसम्बर, 2018 को देहरादून में होगा। सम्मेलन का शुभारम्भ उपराष्ट्रपति श्री वैंकेया नायडू करेंगे। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी। जिन विषयों पर चर्चा होगी उनके लिए अलग-अलग सत्र आयोजित किये जायेंगे।
इस अवसर पर यूकोस्ट के डायरेक्टर डॉ. राजेन्द्र डोभाल, PRSI के अध्यक्ष श्री अजीत पाठक, उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र मेहता, जनरल सेक्रेटरी श्रीमती निवेदिता बनर्जी, PRSI के श्री विमल डबराल, श्री अनिल सती, श्री सुरेश भट्ट, श्री अमरनाथ त्रिपाठी, श्री डीपी उनियाल, श्री अनिल वर्मा, शिल्पा, ज्योति नेगी व संजय सिंह आदि उपस्थित थे।