udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 60 शिकायत दर्ज 40 का मौके पर निस्तारण

60 शिकायत दर्ज 40 का मौके पर निस्तारण

Spread the love

रूद्रप्रयाग: मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पुराने विकास भवन में आयोजित जनता दरबार में फरियादियों ने 60 शिकायत दर्ज कराई जिनमें से 40 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इसके साथ ही जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने पिछले जनता दरबार की एक-एक कर हर विभाग की शिकायतों की समीक्षा भी की व अधिकारियों को निर्धारित समय के भीतर शिकायतों का निस्तारण कर, कार्यवाही से शिकायतकर्ता को अवगत कराने के निर्देश दिए। कहा कि शिकायत कर्ता को भी जानकारी हो जायेगी मेेरी शिकायत पर अमल किया जा रहा है।

जनता दरबार में फरियादी बलवीर सिंह सिन्धवाल, प्रधान ग्राम पंचायत रौठिया ने पौरी-पिपली पेयजल योजना पुर्नगठन की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता जलनिगम एवं जलसंस्थान को एक सप्ताह में जांचकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। फरियादी शिवलाल ग्राम नाला ने कहा आलवेदर रोड के अन्तर्गत मुआवजा न मिलने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी ऊखीमठ, अधिशासी अभियन्ता एन.एच. को एक सप्ताह के अन्तर्गत जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

फरियादी ग्राम चमेली के शिवलाल ने शिकायत दर्ज की डोभा-गणेश नगर मोटर मार्ग के अन्तर्गत ग्राम चमेली किमी0 तीन के पास पुश्ता टूटने के कारण उनके आवसीय मकान को खतरा बना हुआ है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई रूद्रप्रयाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम फलाटी के बीरेन्द्र सिंह रावत ने ग्राम फलाटी में पीने के पानी के समस्या पर जिलाधिकारी अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान रूद्रप्रयाग को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

फरियादी प्रधानाध्यापिका कन्या जूनियर हाईस्कूल चोपडा श्रीमती उमा राणा ने शिकायत दर्ज की, जूनियर हाईस्कूल चोपडा में बिजली का पोल विद्युत संयोजन के सम्बन्ध में, जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग को जांच कर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये।  निवासी ग्राम गुप्तकाशी वचन सिंह पंवार ने शिकायत की कि विद्युत विभाग द्वारा अनर्गल विद्युत बिल देकर मानसिक उत्पीडन किया जा रहा है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये ।

इस अवसर पर डीएफओ मंयक शेखर झा, उपजिलाधिकारी सदर देवानन्द, सीओ श्रीधर बडोला, सीएमओ डाॅ एस के झा, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डाॅ. रमेश सिंह नितवाल, कृषि अधिकारी एस.एस. वर्मा, तहसीलदार ऊखीमठ जयराम बधानी, खण्ड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि धनेश्वरी नेगी, खण्ड विकास अधिकारी जखोली, आर.एस. राणा, परियोजना अर्थशास्त्री एम.एस. नेगी, जिला युवा कल्याण अधिकारी के.एन.गैरोला, जिला पूर्ति अधिकारी के.एस.कोहली, सहित विभागीय अधिकारी व फरियादी उपस्थित थे।