udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news 7.5 तीव्रता का भूकंप,जान-माल का कितना नुकसान हुआ साफ नहीं

7.5 तीव्रता का भूकंप,जान-माल का कितना नुकसान हुआ साफ नहीं

Spread the love

पापुआ न्यू गिनी:पापुआ न्यू गिनि में रविवार को भूंकप के झटके महसूस किए गए। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि जान-माल का कितना नुकसान हुआ है।

 

रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 7.5 बताई जा रही है। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए। कहा जा रहा है कि भूकंप का फोकस 10 किलोमीटर गहराई पर था।

 

भारतीय समय के अनुसार रविवार को करीब 11.30 PM पर पापुआ न्यू गिनी में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस भूकंप में हुए तरह के जान-माल के नुकसान के जानकारी नहीं मिल पाई नही है। भूंकप के झटके महसूस हुए तो लोग अपने घरों से बाहर आ गए।

कई घंटों तक इलाकों में डर का माहौल बना रहा है। बताया जा रहा है कि भूकंप का फोकस 10 किलोमीटर गहराई पर था। इससे पहले भी कुछ समय पहले इस इलाके में भूंकप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं।

पापुआ न्यू गिनी ‘रिंग ऑफ फायर’ पर स्थित है इसलिए यहां हमेशा भूकंप के खतरे बने रहते हैं। अभी तक के उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार सुनामी का कोई खतरा नहीं है।