7 हजार कर्मचारियों की छुट्टी करेगी RCom ,बेचेगा अपना टॉवर बिजनेस भी

Spread the love

रिलायंस कम्युनिकेशंस बंद करेगी वायरलेस कारोबार,कर्मियों को एक महीने पहले थमाया नोटिस

मुंबईः रिलायंस कम्यूनिकेशन (Rcom) घाटे के कारण 2जी मोबाइल सर्विस बंद करने जा रही है, हालांकि कंपनी की 3जी और 4जी सर्विस चालू रहेगी। बताया जा रहा है कि आरकॉम की 3जी और 4जी सर्विस मुनाफे में है।

 

रिलायंस कम्युनिकेशंस 30 नवंबर तक पूरे देश में 2जी ऑपरेशन सहित अपना वायरलेस कारोबार बंद करने जा रही है। कंपनी अपने ग्राहकों को 4 जी में माइग्रेशन के लिए कहेगी। कंपनी ने कर्मचारियों को 30 नवंबर तक इस्तीफा देनें के लिए नोटिस दिया है।

 

बता दें कि कंपनी के करीब 3.5 करोड़ ग्राहक हैं। कंपनी का आईएलडी वॉयस, 4जी डोंगल, टावर कारोबार जारी रहेगा। 21 नवंबर से कंपनी का डीटीएच कारोबार भी बंद हो जाएगा।

 

रिलायंस कम्युनिकेशंस की तरफ से कहा गया है कि कंपनी के पास पूंजी न होने और कारोबार चलाना मुश्किल हो जाने की वजह से ये फैसला लिया गया है। कंपनी ने आगे कहा है कि वेंडर्स का भुगतान कर दिया जाएगा और अगले 7 दिनों में करोबार बंद करने का ब्योरा दिया जाएगा। 15 जनवरी से पहले कर्मचारियों का बकाया मिल जाएगा।

अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस कम्यूनिकेशन अपने 7 हजार से अधिक कर्मचारियों की छुट्टी करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए कंपनी ने अपनी तरफ से सभी कर्मचारियों को एक महीने का नोटिस थमा दिया है। इससे पहले कंपनी ने अपनी 2जी और डीटीएच सर्विस को बंद करने की घोषणा की थी।

 

रिलायंस टेलीकॉम के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर गुरदीप सिंह ने अपने एक बयान में कहा है, ‘हम एक स्थिति में हैं कि हमें वायरलेस बिजनेस को बंद करना पड़ रहा है। हम वायरलेस सर्विस को 30 दिनों से ज्यादा चालू नहीं रख सकते हैं।’गुरदीप ने इसके साथ ही सभी कर्मचारियों से कहा है कि 30 नवंबर हमारा काम करने का आखिरी दिन होगा। गुरदीप खुद पिछले 6 सालों से कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं।

 

कंपनी अपना टॉवर बिजनेस भी बेचने की तैयारी में है। इसके लिए कनाडा की कंपनी ब्रुकफील्ड से बात चल रही है। हालांकि अभी कंपनी का टॉवर बिजनेस काफी अच्छा प्रॉफिट दे रहा है, लेकिन इसमें रिलायंस अपनी हिस्सेदारी बेचने पर लगा हुआ है। जियो के कारण अनिल अंबानी की कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।