udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news आर्थोपेडिक्स, कार्डियोलोजी और पल्मोनोलोजी के विशेषज्ञों ने मरीज़ों को दीं कन्सलटेशन सेवाएं

आर्थोपेडिक्स, कार्डियोलोजी और पल्मोनोलोजी के विशेषज्ञों ने मरीज़ों को दीं कन्सलटेशन सेवाएं

Spread the love

मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल, देहरादून के विशेषज्ञों ने उत्तरकाशी के निवासियों के लिए आयोजित की जागरुकता कार्यशाला

 

उत्तरकाशी: क्षेत्र का अग्रणी स्वास्थ्यसेवा प्रदाता मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल, देहरादून 3 नवम्बर 2018 को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक उत्तरकाशी के ज़िला अस्पताल परिसर में मुफ्त मल्टी स्पेशलटी कैम्प का आयोजन करने जा रहा है।

 

अस्पताल से आर्थोपेडिक्स, कार्डियोलोेजी एवं पल्मोनोलोजी के विशेषज्ञ कैम्प के दौरान मरीज़ों को कन्सलटेशन सेवाएं प्रदान करेंगे। कैम्प के दौरान निःशुल्क चिकित्सा जांच जैसे बीपी, ईसीजी एवं आरबीएस की सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी, जिसके बाद मरीज़ फाॅलो अप इन्वेस्टीगेशन एवं रेडियोलोजी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

कैम्प के दौरोन मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल, देहरादून से डाॅ डॉ वैभव छाछराए छाती रोग विशेषज्ञए डॉ प्रांशुलए अस्थी रोग विशेषज्ञए डॉ मनोजए हृदय रोग विशेषज्ञए डॉ प्रवीन तालाए जनरल फिजिशियन मैक्स सुपर स्पशियलिटी हॉस्पिटल देहरादून कल जिला अस्पताल उत्तरकाशी में हैल्थ कैंप में मरीजों का निशुल्क परीक्षण करेंगे े।

 

इसके अलावा निःशुल्क चिकित्सा जांच जैसे बीपी, ईसीजी एवं आरबीएस की सेवाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी, जिसके बाद मरीज़ फाॅलो अप इन्वेस्टीगेशन एवं रेडियोलोजी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

डाॅ संदीप सिंह तंवर, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- आॅपरेशन्स एण्ड युनिट हैड, मैक्स सुपर स्पेशलटी अस्पताल, देहरादून ने कहा, ‘‘हाल ही के वर्षों में हमारे जीवन में बहुत अधिक बदलाव आया है। हमारा आहार, दिनचर्या, काम करने के तरीके, डेडलाईन्स, तनाव और एकल परिवार- सभी कुछ बदल गया है।

 

जीवनशैली की इन आदतों के चलते आज लोग कई तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। ज़रूरी है कि हम अपने दिल को बचाएं, इससे पहले कि बहुत देर हो जाए।

 

इसके लिए प्रीवेंटिव हेल्थ स्क्रीनिंग अच्छा तरीका है जिसके द्वारा किसी भी बीमारी की संभावना का जल्दी पता लगाया जा सकता है और मरीज़ को समय पर इलाज देकर एमरजेन्सी जैसी स्थिति से बचाया जा सकता है। नियमित स्वास्थ्य जांच, व्यायाम और संतुलित आहार के द्वारा हम बीमारियों की संभावना को कम कर सकते हैं।

 

ज़्यादातर बीमारियां रातों रात नहीं होती, इनमें लंबा समय लगता है। ऐसे में नियमित जांच द्वारा इनका समय पर निदान किया जा सकता है। हम उत्तरकाशी के नागरिकों से आग्रह करते हैं कि इस कैम्प में आकर नियमित स्वास्थ्य जांच सेवाओं का लाभ उठाएं।’’

नगरिकों के लिए हेल्दी फैमिली डिस्काउन्ट कार्ड का लाॅन्च करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘परिवार का स्वास्थ्य समय की मांग है और हम इसे समझते हुए नागरिकों को सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं। कल कैम्प में आने वाले सभी लोगों को हेल्दी फैमिली कार्ड भी दिया जाएगा जिसके तहत परिवार का मुखिया और उन पर निर्भर परिवारजन स्वास्थ्यसेवाओं पर छूट का लाभ उठा सकेंगे।

 

हेल्दी फैमिली कार्ड आपकी और आपके प्रियजनों की देखभाल के लिए पेश किया गया है। मैक्स साकेत, पंचशील और गुड़गांव में भी आप इसकी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यह कार्ड एक साल के लिए वैध है और इसे नवीनीकृत कराने का विकल्प भी उपलब्ध है।’’