udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अधिकारियों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने लगाई ‘‘एकता के लिए दौड़‘‘

अधिकारियों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने लगाई ‘‘एकता के लिए दौड़‘‘

Spread the love
पौड़ी: देश के प्रथम गृह मंत्री व भारत रत्न स्व. सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंति जिला प्रशासन व विभिन्न शिक्षण संस्थानों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया।
अधिकारियों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने देश की एकता व अखण्ड की शपथ लेकर ‘‘एकता के लिए दौड़‘‘ लगाई। इस मौके पर जिला प्रशासन व विभिन्न शिक्षण संस्थानों ने मीजिल्स रूबैला अभियान के तहत बच्चों को एमआर वैक्सिनेशन करवाकर मीजिल्स रूबैला का उन्मूलन करने की शपथ ली।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राए,ं विभागों के अधिकारी व कर्मचारी कंडोलिया मैदार में प्रातः 8.00 बजे एकत्रित हुए। क्षेत्रीय विधायक मुकेश कोली की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी सुशील कुमार समेत विभिन्न जिलास्रीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लियाा।
इस मौके पर विधायक मुकेश कोली ने उनके जीवनवृत्त पर रोशनी डालते हुए उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। कहा कि देश की आजादी से लेकर उसके अखण्डता और एकता के लिए सरदार पटेल को हमेशा स्मरण किया जाएगा। जिलाधिकारी सुशील कुमार ने सरदार पटेल के आदर्शों को युवाओं के लिए पथ प्रदर्शक बताया।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने मीजिल्स रूबैला अभियान के तहत हर बच्चे को एमआर वेक्सिनेशन करने की भी शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत नौ माह से 15 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण किया जाना है। उन्होंने सभी अभिभावकों से नौनिहालों को एमआर वैक्सिनेशन करने के लिए आगे आने का आह्वान किया।
कार्यक्रम के तहत विधायक व जिलाधिकारी समेत कई अधिकारियों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं ने कंडोलिया मैदान से टेका रोड़ तक डेढ़ किमी की ‘‘रन फॉर यूनिटी‘‘ के लिए दौड़ लगाई। कार्यक्रम के अन्त मंे पुलिस विभाग द्वारा कंडोलिया मैदान में मार्चपास्ट का आयोजन किया गया। दौड़ लगाने वालों में छह वर्षीय बालक कार्तिक रावत भी शामिल रहा।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जेआर जोशी, अपर आयुक्त हरक सिंह रावत, अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा, सीएमओ डा. आरएस राणा, सीओ धन सिंह तोमर, परियोजना निदेशक एसएस शर्मा, अपर परियोजना निदेशक सुनील कुमार, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, मुख्य कृषि अधिकारी डा. डीएस राणा, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष सुमनलता ध्यानी, सुषमा रावत समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारियों के अलावा स्थानीय गणमान्य नागरिक, स्कूली छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।