udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अधिकारियों की मौजूदगी में ड्राफ़्ट ग्राम प्रधान शशि देवी को सौंपा

अधिकारियों की मौजूदगी में ड्राफ़्ट ग्राम प्रधान शशि देवी को सौंपा

Spread the love

रूद्रप्रयाग : अब भरदार पट्टी के पपड़ासू के ग्रामीणों को पानी की समस्यासे नहीं जूझना पड़ेगा। जीवीके कम्पनी ने अपना वायदा पूरा करते हुए ग्राम पंचायत को 18 लाख रुपए की धनराशि जारी कर दी है। ज़िलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कम्पनी के अधिकारियों की मौजूदगी में ड्राफ़्ट ग्राम प्रधान शशि देवी को सौंपा।

भरदार पट्टी की ग्राम पंचायत पपडासू की पेयजल लाइन वर्ष 2013 की आपदा के कारण बह गयी थीए जिसके सम्बन्ध में ग्रामवासियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से पेयजल लाइन की मरम्मत अथवा पुनः पेयजल लाइन के लिए कम्पनी के माध्यम से बनाये जाने का अनुरोध किया था। पानी की लाइन लगभग 200 मीटर भाग बाढ़ में बह गई थी। जिलाधिकारी ने कम्पनी व ग्रामीणों के साथ क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन का निरीक्षण भी किया था।

अलकनन्दा हाइड़्रो पाॅवर कम्पनी लि0 और ग्रामसभा पपडासू के आपसी समझौते के तहत कम्पनी ने अपना वायदा पूरा करते हुए पपडासू पेयजल योजना के लिए 18 लाख का डिमांड ड्राफ्ट दे दिया है। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधानए ग्राम पंचायत पपडासू की उपस्थिति में दोनों पक्षों के मध्य अनुबन्ध हुआ।

ज़िला पंचायत सदस्य श्रीमती आशा डिमरी ने कहा कि पेयजल योजना के लिए कम्पनी पर लगातार दबाव बनाया गया। जिसके फलस्वरूप धनराशि जारी हो गई है। उन्होंने विधायक भरत सिंह चौधरीए ज़िलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कम्पनी के जनरल मैनेजर आनंद शाह और मैनेजर आरएस चौहान ने कहा कि ग्राम सभा को पैसा जारी होने विलंब ज़रूर हुआ हैए लेकिन कंपनी जो भी वायदा करती हैए उसे पूरा ज़रूर करती है। इसके साथ ही कम्पनी समय.समय पर रिहैबिलेशन एंड रिसेटलमेंट के काम भी गाँव में कर चुकी है। इस मौक़े पर ग्राम प्रधान शशि देवीए महिला मंगल दल अध्यक्ष आरती देवीए ग्रामीण सोबन सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।