udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अधिकारियों को करना होगा पूरी तत्परता एवं लगन के साथ काम

अधिकारियों को करना होगा पूरी तत्परता एवं लगन के साथ काम

Spread the love

रूद्रप्रयाग:   वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा जनपदों में की गई घोषणाओं की जिलेवार एवं विधानसभावार समीक्षा की गई। इसी सिलसिले में मंगलवार को उन्होंने जनपद रूद्रप्रयाग में की गयी घोषणाओं एवं विकास कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि घोषणाओं को धरातल पर उतारने के लिए अधिकारियों को पूरी तत्परता एवं लगन के साथ काम करना होगा जिससे ससमय जनता के हित की पूर्ति की जा सके।

रूद्रप्रयाग के विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत लोनिवि की 05 किमी की खेडाखाल-ग्वेफड मोटरमार्ग की घोषणा के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि पीएमजीएसवाई के कोर नेटवर्क में मोटरमार्ग को लिया गया है। गन्धारी में मिनी आंगनवाड़ी केन्द्र के भवन निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि भवन निर्माण हेतु भूमि का चयन कर रजिस्ट्री की जा चकी है व अग्रिम कार्यवाही गतिमान हैं।

राजकीय प्राथमिक विद्यालय टैंथी व जखनोली के भवन निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि टैंथी विद्यालय में निर्माण कार्य पूर्ण व जखनोली में भी लगभग पूर्ण हो चुका है। विकास खण्ड अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत खांकरा-बरसूडी मोटरमार्ग से राजकीय इण्टर काॅलेज के 07 किमी मोटरमार्ग निर्माण के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि आंकलन बनाकर शासन को प्रेषित किया जा चुका है।

रूद्रप्रयाग पार्किग के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि एक माह के भीतर सजावटी कार्य को छोडकर पार्किंग का अन्य कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा, रूद्रप्रयाग में आधुनिक शौचालय का कार्य गतिमान, राष्ट्रीय राजमार्ग  में पर्यटकों की सुविधा हेतु लगाए जाने वाले साइनेज के संबंध में बताया कि यात्रा व्यवस्था के अन्तर्गत भी साइनेज लगाये गये है,

साथ ही एन एच के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि आॅल वेदर परियोजना के कार्य के अन्तर्गत सभी स्थलों पर साइनेज लगा दिए जाएगे। इसके साथ ही जिलाधिकारी द्वारा छेना-घंघासू-बक्सीर मोटरमार्ग, बधाणी व हरियाली देवी पर्यटन मेला, सुमाडी-पेयजल पम्पिंग योजना, लदोली-पेयलन योजना आदि घोषणाओं की जानकारी दी गई।

इस अवसर पर वीडियो काॅन्फ्रेसिंग में उपस्थित विधायक रूद्रप्रयाग भरत सिंह चैधरी ने माननीय मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि जनपद में कई मोटर मार्गो की सैद्वान्तिक स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है किन्तु विधिवत स्वीकृति प्राप्त नहीं हुई है जिस कारण से कार्य लम्बित है।

इस संबंध में माननीय मुख्यमंत्री ने डीएफओ को वन निगम व शासन से काडिर्नेट कर कार्यवाही करने को कहा जिससे कार्य तेजी से हो सके। इस अवसर पर सीडीओ एन एस रावत, डीएफओ मंयक शेखर, अधीक्षण अभियंता लोनिवि मुकेश परमार, सीएमओ डाॅ एस के झा, सीवीओ डाॅ आर सी नितवाल, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि इन्द्रजीत बोस, जल संस्थान संजय सिंह, जल निगम नवल किशोर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।