udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अधिकारियों को सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा दिलाई

अधिकारियों को सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा दिलाई

Spread the love

रूद्रप्रयाग:  पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल की अध्यक्षता में षासन के निर्देषों के क्रम में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दूरस्थ क्षेत्रों से आए हुए फरियादियों द्वारा 95 षिकायतें दर्ज कराई गई जिसमें से 63 षिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अधिकाारियों को तय समय सीमा के भीतर षिकायतों का निस्तारण करने के निर्देष दिए गए। इस अवसर पर फरियादियों ने पेंषनए विद्युतए सडकए पानीए आवासए मुआवजा आदि से सम्बन्धित षिकायतें दर्ज कराई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जनता दरबार में समस्त अधिकारियों को सदभावना दिवस की प्रतिज्ञा दिलाई गई। जनता दरबार में क्षेत्रीय समस्याओ का निस्तरण होने पर दषरथ सिंह बुटोला ने जिलाधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया। कहा कि जिलाधिकारी के प्रयासों से सिनघाटा की सुनीता देवी को बालिका के सर्पदंष से मत्यु होने का मुआवजा मिल गया है।

इसके साथ ही अन्य समस्याओ के संबध में भी बताया जिनका निस्तारण हो गया है व जिलाधिकारी के कार्यो की प्रंषसा की। षिक्षा विभाग द्वारा जर्जर स्कूलो का आंकलन बनाकर ससमय उपलब्ध न कराने पर विभाग को फटकार लगाते हुए आज ही राजकीय प्राथमिक विद्यालय धारकोट का आगणन तैयार कर सांय तक जिलाधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देष दिए।

जनता दरबार की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगेष घिल्डियाल ने अवगत कराया कि जनपद में जिला योजना के तहत विभाग द्वारा किए गए विकास कार्यो के भौतिक सत्यापन व एक ही स्थान पर कार्यो की सूची प्राप्त हो सके इसके  लिए मोबाइल एप तैयार किया जा रहा है। एप में विभिन्न विभाग द्वारा लाभार्थियों को दिए गए बीजए यंत्रए खाद्य आदि की सूचनाओं का समावेष किया जाएगा।

एप में विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष में जिस लाभार्थी को किसी भी प्रकार की जिला योजना से राजसहायताए सामाग्री आदि दी गई होगी उस लाभार्थी का नामए फोन नम्बर व गांव के नाम की सूची एप में रहेगी। इससे किसी भी अधिकारी द्वारा क्षेत्र भ्रमण के दौरान कार्यो का सत्यापन किया जा सकेगा। इस संबंध में जिलाधिकारी ने डेयरीए मत्स्यए जल संस्थानए नलकूपए रेषम आदि विभागों को तीन दिन के विगत वर्ष में किए गए कार्यो की सूची जिला अर्थ एंव संख्या अधिकारी को उपलब्ध कराने के निर्देष दिए।

इस अवसर पर स्यूणी निवासी अमर सिंह ने खांकरा.खेडाखाल मोटरमार्ग का प्रतिकर दिलानेए बासंा निवासी कपूर सिंह रावत ने अपनी 165 नाली भूमि में कृषि विभाग से घेरबाड कराने जिससे जंगली जानवरो के खतरे को कम किया जा सकेए रामपुर निवासी रघुबीर सिंह बिष्ट ने खिसू से खेडाखाल मोटरमार्ग के 37 किमी में 500 मीटर का सम्पर्क मार्ग बनवानेए  ग्रम बज्यूण निवासी षिवलाल ने खाता खतौनी की नकल चाहने के सम्बन्ध में षिकायत दर्ज कराई जिस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को ससमय षिकायतो का निस्तारण करने के निर्देष दिए।

इस अवसर पर डीडीओ ए एस गुंज्यालए पीई एम एस नेगीए एसडीएम सदर देवानन्दए सीएमओ डाॅ एस के झाए सीवीओ डाॅ रमेष सिंह नितवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।