udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news ऐसा कोई भी लडक़ा नहीं है, जिसके लिए पागल हो जाऊं:आलिया भट्ट

ऐसा कोई भी लडक़ा नहीं है, जिसके लिए पागल हो जाऊं:आलिया भट्ट

Spread the love

तीन महीने के लंबे ब्रेक के बाद आलिया भट्ट ने तीन फिल्मों के साथ वापसी की है और वह नींबू पानी, खिचड़ी के साथ देर रात तक शूटिंग के लिए तैयारी करती रहती हैं। आलिया भट्ट काफी सहजता से यह स्वीकार करती हैं कि वह दो साल पहले जैसी दिखती थीं, अब उससे एकदम अलग हैं। वह स्वस्थ और खुश रहती हैं तथा अभी भी चीनी और नमक उचित मात्रा में लेती हैं। लेकिन मोटापे और कब्ज के अनुभव को वर्षों पीछे छोड़ते हुए यह 24 वर्षीय स्टाइल आइकन अपने खाने की आदतों को सुधारकर बहुत खुश है। वह कहती हैं, मेरा भरोसा करो, ऐसा कोई भी लडक़ा नहीं है जिसके लिए मैं पागल हो जाऊं!

 

आलिया ने डायटिशन रुजुता दीवेकर के साथ न्यू यॉर्क और डलास से लेकर दुबई और अफ्रीका के कुछ हिस्सों के फैन्स से चुस्त-दुरुस्त रहने के बारे में बातचीत की। उन्होंने बताया कि सुबह 3:00 बजे उठने के बावजूद भी उनके चेहरे पर चमक रहती है और इसका कारण सही समय पर नाश्ता करना, भोजन के बीच ज्यादा अंतर न होने देना, पैदल चलने के साथ ही नियमित व्यायाम करना और सप्ताह में तीन बार साइकिल चलाने की आदत है। उन्होंने बताया, सभी लोग ग्लूटेन-रहित पिज़्ज़ा, ब्राउन ब्रेड और रेड राइस, चर्बी वाले भोजन को कम करने के बारे में बात करते हैं और मैं सुबह 4 बजे वाइट ब्रेड और बटर खाती हूँ। रुजुता ने मुझे समझाया कि संतुलित तरीके से खाया जाने वाला स्थानीय भोजन भी स्वास्थ्यप्रद हो सकता है।

 

आलिया मार्च में रिलीज़ हुई उनकी पिछली फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनिया के बाद से तीन महीने के ब्रेक पर थीं। वह विभिन्न प्रकार के डांस सीख रही हैं और बीच-बीच में यात्रा कर रही हैं। वह अब जल्द ही मेघना गुलज़ार की राज़ी में विक्की कौशल के साथ, जोया अख्तर की फिल्म गली बॉयज़ में रणबीर कपूर के साथ और रणबीर कपूर के साथ ही एक और अयान मुखर्जी की फिल्म ड्रैगन के साथ ताबड़तोड़ तीन फिल्मों में काम करेंगी।

 

डायटिशन रुजुता ने बताया, आलिया का शेड्यूल और समय बदलता रहेगा। वह कठिन डांस सेशन, ऐक्शन शूट्स के साथ ही पूरे दिनभर व्यस्त रहेंगी। उन्होंने कहा, इन सबके बावजूद उन्हें बहुत ही अच्छा दिखना पड़ता है। रुजुता ने आलिया को यह कहकर हैरान कर दिया था कि वह रोजाना अपने नींबू पानी में शहद के बजाय एक चम्मच चीनी और केसर मिलाएं।

 

आलिया ने बताया, जब से रुजुता ने मुझसे कहा कि यह पेय मेरे बालों के लिए भी बहुत अच्छा है तब से मैं इसे लेना नहीं भूलती। शक्कर या नमक न लेने से मुझे ऐंठन होती है इसे पूरी तरह से छोडऩा हानिकारक होता है। आलिया ने यह भी बताया कि उनकी बहन शाहीन अनिद्रा और निम्न रक्तचाप से पीडि़त है, वह अपने खाने में ऊपर से नमक लेती है।

 

कुछ हफ्ते पहले, आलिया ने गन्ने के रस से भरे गिलास के साथ इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की थी। जब उड़ता पंजाब में उनके साथ काम कर चुकीं करीना कपूर ने उन्हें देखा तो उन्होंने रुजुता को बुलाया जो कि उनकी भी डायटिशन हैं और पूछा कि क्या आलिया भी उसी डाइट पर हैं, जिस पर वह हैं। रुजुता ने हां में जवाब दिया और जब दोनों ऐक्ट्रेस एक पार्टी में एक-दूसरे से मिलीं तो करीना ने आलिया को देखा और धीरे से कहा, रुजू रुजू। आलिया हंसते हुए बताती हैं, तो अब मैं करीना के साथ भी यही करती हूं। हम घूम-घूमकर खाने का मज़ा लेते हैं।

 

आलिया जोर देते हुए कहती हैं कि ऐक्ट्रेस कोई संत नहीं हैं और एक बिकीनी में फिट होने के लिए भूखी नहीं रहतीं। उन्होंने बताया कि वास्तव में जब वह छुट्टी पर होती हैं, तो बर्गर खाती हैं और शादियों में रसमलाई खाना उन्हें बहुत पसंद है। आलिया ने कहा, लेकिन जब मैं घर पर होती हूं, तो रात को 8:30 बजे तक खाना खा लेती हूं और 8-10 घंटे तक सोती हूं। और जब मैं यात्रा करती हूं और रात में शूटिंग करती हूँ, तो मेरा खाना अलग रहता है।