udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अमीनोे के अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश

अमीनोे के अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश

Spread the love

रूद्रप्रयाग:     माह जुलाई की राजस्व विभाग की स्टाॅफ बैठक जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर रूद्रप्रयाग तहसील के अन्तर्गत कार्यरत अमीनों द्वारा मानक से कम वसूली करने व वसूली को बढाने के लिए कुर्कए नीलामी इत्यादि कार्य पर भी जोर न देने पर सम्बन्धित अमीनोे के अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने तीनो एसडीएम को खाद्य गोदामोए गैस एजेन्सियोंए पेट्रोल पम्प के निरीक्षणए जिला पूर्ति अधिकारी को दूरस्थ क्षेत्रों मे ंएडवांस राशन उपलब्ध करानेए आरटीए द्वारा सडक पास न होने के कारण गैस वितरण मे आ रही समस्याओं के निस्तारण हेतु एआरटीओ को ऐसी सडके प्राथमिकता के आधार पर समस्त कमियों को दूर करते हुए सडक  पास कराने के निर्देश दिए।  एआरटीओ को शहरी क्षेत्रों कंे साथ ही दूरस्थ क्षेत्रों मे समय.समय पर वाहन चैकिंग करने जिससे ओवरलोडिग की समस्या न होए पटवारियों को क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण करने के निर्देश दिए।

बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि दैवीय आपदा के अन्तर्गत दी जाने वाली क्षति की पूर्ण सूचना मोबाइल में अपडेट किए जाने हेतु मोबाइल एप तैयार किया गया है। एप में तहसील से दी जाने वाली सहायता की राशिए क्षति का प्रकारए प्रभावित व्यक्ति का नाम दर्ज किया जाएगा जिससे सूचना को आसानी से एप की सहायता से किसी भी समय देखा जा सकता है।

इसके लिए डीडीएमओ को तहसील के राजस्व कानूनगोए कम्प्यूटर आॅपरेटर को प्रशिक्षण दिए जाने की बात कही। किसी भी प्रकार की आपदा घटित होने की स्थिति में एसडीएमसए तहसीलदार को प्रभावितों को तत्काल राहत सहायता देने के लिए चेक बुक हर समय साथ रखनेए एसडीएम ऊखीमठ को तुंगनाथ पैदल मार्ग में कूडादान स्थापित करानेए अधिशासी अधिकारी नगरपालिका व नगर पंचायतों को विकास कार्यो की पूरा ब्यौरा उपलब्ध करानेए एसडीएम को तहसील दिवस की शिकायतों के प्रभावी निस्तारण के लिए स्वंय कुछ शिकायतकर्ता से बातचीत करने जिससे पता चल सके विभाग द्वारा जो कार्यवाही की गई है वह संतोषजनक हो आदि के सम्बन्ध मे ंनिर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने एसडीएम ऊखीमठ को समस्त या़त्रा पडावों मे रेनकोट की व्यवस्था कराने जिससे यात्रियों द्वारा पालिथीन के रेनकोट का प्रयोग न किया जाएए डीडींएमओ को केदारनाथ में स्वच्छता अभियान चलानेए सैक्टर मजिस्ट्रेट समस्त पडाव केदारनाथ को निरन्तर पालिथीन उन्मूलन हेतु दुकान की चैकिंग करनेए अधिशासी अधिकारी नगरपालिका व नगर पंचायतो को जैम पोर्टल से लाइट आदि सामाग्री क्रय करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर एडीएम गिरीश गुणवन्तए एसडीएम सदर देवानन्दए जखोली देवमूर्ति यादवए ऊखीमठ गोपाल सिंह चैहानए पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर बडोलाए एआरटीओ मोहित कोठारीए तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोलाए जयवीर रामए शालिनी मौर्यंए एएमए जिला पंचायत जे एल शाह सहित समस्त राजस्व विभाग के अधिकारी व स्टाफ उपस्थित था।