udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अमेरिका में पैदा होंगे नई नौकरियों के मौके

अमेरिका में पैदा होंगे नई नौकरियों के मौके

Spread the love

हॉस्टन । एक सर्वेक्षण में पता चला है कि अमेरिका में 2018 में रोजगार में 19 फीसदी की वृद्धि होगी, जिससे कई कॉलेज स्नातकों को रोजगार मिलने में मदद मिलेगी.

 

हाल ही में मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी में कराए गए सर्वेक्षण से पता चला है कि सूचना सेवा उद्योग में 2018 में रोजगार में बेतहाशा वृद्धि होगी. स्थानीय मीडिया में बुधवार को प्रकाशित सर्वे के मुताबिक, स्नातक डिग्रीधारकों के लिए रोजगार में 15 फीसदी जबकि एसोसिएट डिग्रीधारकों के लिए रोजगार में 40 फीसदी की वृद्धि होगी.

 

पिछले दिनों कई रिपोर्ट में अमेरिका में नौकरियों पर खतरे की बादल मंडराने की खबर आई थी. हालांकि इस सबके बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उनका पहला बजट एक च्नए अमेरिकाज् की बुनियाद रखेगा और देश में लाखों नई नौकरियों का सृजन अर्थव्यवस्था की गतिहीनता को खत्म करेगा.

 

ट्रंप ने राष्ट्र के नाम दिए अपने साप्ताहिक रेडियो एवं वेब संबोधन में कहा था ‘मेरा प्रशासन आर्थिक सम्पन्नता और अमेरिकी महानता हासिल करने के लिए नई बुनियाद रख रहा है.

 

हमारा प्रस्तावित बजट अर्थव्यवस्था में गतिहीनता को खत्म करेगा और अमेरिकी कामगारों के लिए रोजगार के लाखों नये रास्ते बहाल होंगे.’ ट्रंप ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा और चिकित्सीय सहायता के लिए कोष में कोई कटौती नहीं की जाएगी.

 

उन्होंने कहा, ‘हम सामाजिक सुरक्षा और चिकित्सकीय सहायता के कोष में किसी प्रकार की कटौती किये बगैर बजट का संतुलन बनाएंगे. हम अपने लक्ष्यों को उसी तरह हासिल करेंगे जैसा कि आप अपने घर में करते हैं यानी हम प्राथमिकता तय करेंगे, बेकार चीजों की कटौती करेंगे और नये अवसरों को बढ़ाऐंगे.’