udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अनियंत्रित ट्रक ने राहगीरो को कुचला, 10 की मौत 16 घायल !

अनियंत्रित ट्रक ने राहगीरो को कुचला, 10 की मौत 16 घायल !

Spread the love

टोरंटो : अनियंत्रित ट्रक ने लोगों को कुचला, 10 की मौत 16 घायल ! मध्य टोरंटो में एक ट्रक ने लगभग दर्जन भर से ज्यादा राहगीरों को कुचल दिया। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां ज्यादार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। टोरंटो पुलिस ने इस पूरे घटना की जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल से दी।

 

टोरंटो पुलिस के प्रमुख पीटर यून ने बताया कि घटना में अभी तक 10 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि अभी तक हमारे पास घायलों को किस तरह की चोटें आई हैं और उन्हें कब तक अस्पताल से छुट्टी मिल पाएगी इसके बारे में कोई सूचना नहीं है।

 

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस घटना में किसी आतंकी संगठन के शामिल होने की बात सामने आ सकती है। हालांकि पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने घटना के बाद आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

 

पुलिस के अनुसार पूरी घटना योंग स्ट्रीट और फिंच एवेंन्यू के बीच में हुई है। घटना के दौरान बेकाबू ट्रक ने पहले सड़क किनारे बनी इमारत के दीवार पर टक्कर मारी और बाद में फुटपाथ और सड़क के किनारे चल रहे लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ गई।

 

कुछ चश्मीददों ने बताया कि जिस तरह से ट्रक का चालक उसे चला रहा था उससे यह साफ लग रहा है कि चालक ने जानबूझकर लोगों को अपना शिकार बनाया है। मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार इस पूरी घटना में कई बुजुर्गों को भी गंभीर चोटें आई हैं।

 

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका और यूरोप के कई देशों में इसी तरह से कई बड़ी आतंकवादी घटनाएं पहले हो चुकी हैं। इस मामले में भी पुलिस हर एंगल की जांच कर रही है।