udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अफरा-तफरी:कृषि विवि में 8 फीट लंबा अजगर

अफरा-तफरी:कृषि विवि में 8 फीट लंबा अजगर

Spread the love

मेरठ : शोभित विवि के सामने स्थित कालोनी में एक प्लॉट की दीवार पर अजगर देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आसपास के दुकानदार और राहगीर रुककर अजगर को देखने लगे तभी वह तेजी से सड़क पार कर विवि की दीवार पर चढ़ गया।

युवकों ने मोबाइल से फोटो और वीडियो बनाना शुरू कर दिया। अजगर की दो युवक वीडियो बनाते हुए नजदीक पहुंच गए, जिस पर अजगर उनकी तरफ मुड़ गया, जिससे वह बाल-बाल बच गए। कंट्रोल रूम की सूचना के बाद वन विभाग से दौराला बीट इंचार्ज संजीव कुमार, कैटिल गार्ड राहुल टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

इस बीच अजगर विवि के अंदर पेड़ पर चढ़ गया, जिसके बाद विवि में भी अजगर के होने का शोर मच गया। विवि रजिस्ट्रार मौके पर पहुंच गए। वन विभाग की टीम ने स्थानीय युवकों की मदद से अजगर को पेड़ से डंडा मारकर नीचे गिराया और अजगर को कट्टे में भरकर बांध दिया, जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली। संजीव कुमार ने बताया कि अजगर सांप का वजन करीब 40 किलो, लंबाई 8 फीट थी। अजगर को सरधना नहर के पास जंगल में छोड़ दिया गया। जांच में दोषी राशन डीलर का लाइसेंस निलंबित

अझौता निवासी भाजपा नेता गुलचंद व अन्य ग्रामीणों ने राशन डीलर समंदर ¨सह की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी। इसकी जांच क्षेत्रीय पूíत निरीक्षक आशाराम ने की थी। जांच में राशन डीलर पर ग्रामीणों से कार्ड बनवाने के नाम पर सौ-सौ की वसूली, शराब पीकर ग्रामीणों से अभद्रता करने, एक नाम से रजिस्टर में अलग-अलग एंट्री कर राशन कार्ड में यूनिट बढ़ाकर खाद्यान का दुरूपयोग करने के आरोप सही पाए गए। जिस पर राशन डीलर का लाइसेंस निलंबित कर एक सप्ताह में लिखित स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही ग्राहकों को मीठेपुर के राशन डीलर हरपाल ¨सह यहां संबद्ध कर दिया गया।