udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अत्याचार : माता-पिता ने शरीर पर डाल दिया खौलता हुआ तेल !

अत्याचार : माता-पिता ने शरीर पर डाल दिया खौलता हुआ तेल !

Spread the love

टेक्सस। पैसों के खातिर माता-पिता ने अपनी नाबालिग बेटी की शादी तय कर दी. जब लडक़ी ने इसका विरोध किया तो न सिर्फ उसे पीटा गया बल्कि उसके शरीर पर खौलता हुआ तेल डाल दिया गया. इन अत्याचारों से तंग आकर बेटी घर से भाग गई.

उसके दोबारा मिलने के बाद ये पूरा मामला सामने आ सका. स्थानीय पुलिस ने लडक़ी के माता-पिता को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. पीडि़ता के साथ ही दंपति के अन्य बच्चों को चाइल्ड प्रोटेक्शन सर्विस को सौंप दिया गया है.

पैसों के खातिर बेटी का सौदा
डेली मेल की खबर के मुताबिक, अमेरिका के टेक्सस में रह रहे अब्दुल्ला फहमी अल हिशमावी और उसकी पत्नी हमिदिया साहा अल हिशमावी ने अपनी 15 साल की बेटी मारिब की एक शख्स से अरेंज मैरिज तय की थी. इस शादी के बदले दंपति को 20 हजार डॉलर यानी 12,97,405 रुपये दिए जाने थे.

मारिब को जब इस बात का पता चला तो उसने विरोध करते हुए शादी करने से इनकार कर दिया. इससे उसके माता-पिता इतने नाराज हुए कि उन्होंने उसे पीटना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं उस पर खौलता हुआ तेल डाल दिया गया.

शादी के लिए तैयार नहीं होने पर फेंका गरम तेल, गला दबाया
इन अत्याचारों के बाद भी जब मारिब शादी के लिए तैयार नहीं हुई तो दंपति ने उस पर अत्याचार करना जारी रखा. एक बार तो मारपीट करते हुए उसका गला दबा दिया गया, जिससे वो बेहोश हो गई. खुद को बचाने के लिए मारिब घर से भाग गई. जब काफी दिनों तक उसका कुछ पता नहीं चला तो उसके मां-बाप ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

मारिब एक एनजीओ को मिली, जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिकर्मियों ने जब उससे पूछताछ की तो मारिब ने घर से भागने की वजह से लेकर अपना पूरा दर्द उनके सामने बयां कर दिया. इस आधार पर पुलिसकर्मियों ने कार्रवाई करते हुए माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला फहमी अल हिशमावी और उसकी पत्नी हमिदिया साहा अल हिशमावी के पांच बच्चे हैं, जिनकी उम्र पांच से 15 साल है. दंपति के गिरफ्तार होने के बाद इन बच्चों को चाइल्ड प्रोटेक्शन सर्विस की कस्टडी में दे दिया गया है.