udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news अवरूद्ध मार्गों को सुचारू करने के प्रति जिलाधिकारी गंभीर

अवरूद्ध मार्गों को सुचारू करने के प्रति जिलाधिकारी गंभीर

Spread the love
पौड़ी: जनपद में बरसात से अवरूद्ध मार्गों को आवागम हेतु सुचारू करने के प्रति जिलाधिकारी गंभीर हैं। जिलाधिकारी ने यातायात से जुड़े रेखीय विभागों को जनपद में सभी अवरूद्ध मोटर मार्गों को प्राथमिकता के आधार पर सुचारू करने के निर्देश दिये हैं।
जिलाधिकारी खुद भी यातायात के लिए महत्वपूर्ण मोटर मार्गों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे हैं। रविवार को जिलाधिकारी ने कोटद्वार- दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग को स्थलीय निरीक्षण कर मार्ग की स्थिति का जायजा लिया। कहा कि सड़कें लाइफ लाइन का कार्य करती हैं।
लिहाजा जिम्मेदार विभाग मोटर मार्गों को निर्धारित समय से पहले ही यातायात के लिए सुचारू करना सुनिश्चित करें। कहा कि अवरूद्ध मोटर मार्गों को सुचारू करने मंें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 
उल्लेखनीय है जनपद में विगत दिनों हुई बरसात से कोटद्वार- दुगड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग पर भू-स्खलन के चलते मार्ग आवागमन के लिए बंद हो गया था। जिला प्रशासन ने सड़क को शीघ्र ही सुचारू करने के युद्धस्तर पर कार्य कर एनएच को यातायात के लिए सुचारू किया। वहीं भू-स्खनल प्रभावित सड़क का मौका मुआयना करने रविवार को जिलाधिकारी सुशील कुमार खुद भी सड़क की स्थिति का जायजा लेने पहंुचे।
उन्होंने बताया कि भू-स्खलन होने से सड़क काफी अधिक क्षतिग्रस्त हुई है। उन्होंने लोनिवि तथा एनएच को राष्ट्रीय राजमार्ग को शीघ्र यातायात के लिए सुचारू और सुरक्षित करने के निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने जनपद में भू-स्खलन संभावित तथा प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षित ड्राविंग के साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने वाहन चालकों से भू-स्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता के साथ ड्राइविंग करने को कहा है। जिलाधिकारी ने यातायात से संबंधित रेखीय विभागों को जनपद में बंद सभी मोटर मार्गों को अविलम्ब सुचारू करने के भी निर्देश दिये हैं।