udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बाजार से लेकर अमसारी बस्ती तक निरीक्षण किया

बाजार से लेकर अमसारी बस्ती तक निरीक्षण किया

Spread the love
रूद्रप्रयाग: गत दिवस को मेन मार्केट के उपर नहर रिसाव से बाजार की दुकानों में मलबा आ गया था जिससे दुकान मालिकों को नुकसान भी हुआ था। इसी संबंध में जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल द्वारा बाजार से लेकर अमसारी बस्ती तक निरीक्षण किया गया।
इस अवसर पर बाजार से उपर के रास्ते पर गंदगी पाये जाने पर नगर पालिका को कडी फटकार लगाते हुए संबंधित सफाई कर्मी को तत्काल हटाने के साथ ही नगरपालिका के ईओ को 3 बजे के बाद नियमित वार्डो के निरीक्षण के निर्देश दिए। कहा कि अपरान्ह तीन बजे के बाद कार्यालय में समय व्यतीत करने के स्थान पर निरीक्षण कर क्षेत्र की समस्याओं का निस्तारण के साथ ही सफाई की नियमितता को बरकरार रखा जाए।
रास्ते पर झाडी, घास व कूडा करकट यत्र-तत्र पाये जाने पर आज ही गंदगी को साफ कराने के निर्देश नगरपालिका को दिए। क्षेत्रीय व्यवसायिको द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि यहां रह रहे लोगों के द्वारा कूडे को घरों से नीचे फेंका जाता है जिस संबंध में जिलाधिकारी ने रास्ते में सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही इस तरह गंदगी फैलाने वालों के विरूद्व कूडा प्रतिषेध अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कारवाई करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मलबे से प्रभावित व्यवसायिक प्रतिष्ठान मालिको को मुआवजा देने के निर्देश एसडीएम सदर, नगरपालिको को क्षेत्र में सरकारी जमीन पर बने ढांचो के निर्माण कार्य को तोडवाने, वन विभाग को मलबे से निस्तारण के लिए अमसारी क्षेत्र में क्षरण प्रतिरोधी पौधों का रोपण करने, सिंचाई विभाग को दीवार व वायरकेट आवश्यकतानुसार लगाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एसडीएम सदर देवानन्द, अधिशासी अभियंता सिंचाई पी एस बिष्ट, एई प्रवीन डुगरियाल, ईओ नगरपालिका संजय रावत, सहित व्यवसायिक मालिक अधिकारी उपस्थित थे।