udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर, अफगानी खिलाडिय़ों ने नागिन डांस कर मनाया जश्न

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर, अफगानी खिलाडिय़ों ने नागिन डांस कर मनाया जश्न

Spread the love

देहरादून । 3 टी 20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में गुरुवार को अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली।

इस रोमांचक मैच का नतीजा आखिरी बॉल पर निकला, जिसमें अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 1 रन से हरा दिया। बांग्लादेश पर इस रोमांचक जीत के बाद अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों का जश्न देखने वाला था। अफगानिस्तान के खिलाड़ी इस जीत का जश्न मैदान पर नागिन डांसकरके मना रहे थे।

इस मैच में अफगानिस्तान टीम ने पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश को 146 रन का टारगेट दिया था। बांग्लादेश इसे हासिल करने में 1 रन से पीछे रह गई। इस जीत की खुशी अफगानिस्तान टीम खिलाडिय़ों ने नागिन डांस करके मनाई। बांग्लादेश को मैच की अंतिम बॉल पर जीत के लिए 4 रन की दरकार थी और स्ट्राइक पर थे अरीफुल हक।

हक ने राशिद की इस अंतिम बॉल पर लॉन्ग ऑन बाउंड्री की ओर तेज शॉट लगाया। इससे पहले गेंद छक्के के लिए बाउंड्री लाइन को पर करती कि यहां तैनात फील्डर ने उम्दा प्रयास करते हुए गेंद को सीमारेखा के अंदर ही रोक लिया। फील्डर इस कैच को नहीं लपक पाया, लेकिन बॉल को उसने तेजी से चौका या छक्का होने से रोक दिया।

इस दौरान लॉन्ग ऑफ के क्षेत्र से दूसरे फील्डिर ने गेंद को तेजी से उठाकर विकेटकीपर की ओर फेंक दिया। अब क्या था बांग्लादेश के खिलाड़ी मैच को टाय कराने के इरादे से तीसरा रन दौड़ रहे थे, लेकिन फील्डर ने गेंद विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद के पास फेंक दी और शहजाद ने बिना देर किए गिल्लियां बिखेर दीं।

नतीजा 45 के स्कोर पर बैटिंग कर रहे महम्मदुल्ला रन आउट हो गए और बांग्लादेश की टीम 1 रन से यह मैच हार गई। अब मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों का जश्न देखने वाला था। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी नागिन डांस कर अपनी जीत का जश्न मनाते नजर आए।

बता दें अभी कुछ महीनों पहले ही श्री लंका में संपन्न हुई निदाहास ट्रोफी के दौरान क्रिकेट में नागिन डांस से जश्न मनाने का प्रचलन बांग्लादेश की टीम ने ही शुरू किया था। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए इस मैच में भी बांग्लादेशी बोलर अफगानिस्तान के विकेट चटकाकर नागिन डांस कर के ही विकेट सेलिब्रेट कर रहे थे।

जब मैच का परिणाम अफगानिस्तान के हक में गया, तो उसके खिलाडिय़ों ने भी नागिन डांस कर अपनी जीत का जश्न मनाया। बता दें तीनों मैचों की इस टी20 इंटरनैशनल सीरीज में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 3-0 से मात देकर सीरीज पर कब्जा जमाया है।