बस खाई में गिरी, पांच की मौत; 14 घायल

Spread the love

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के जानकीचट्टी से विकासनगर जा रही निजी कंपनी की बस डामटा के निकट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 यात्री घायल हैं। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गाया है। बस में करीब बीस लोग सवार बताए जा रहे हैं।

 

हादसा दोपहर करीब सवा बारह बजे हुआ। निजी कंपनी की बस सुबह जानकीचट्टी से बड़कोट हुए विकासनगर को जा रही थी। डामटा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब बीस लोग सवार बताए जा रहे हैं।

 

हादसे की सूचना पर डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। बताया जा रहा है कि गहरी खाई में गिरकर बस यमुना नदी के किनारे पहुंच गई। खाई से चार शव निकाले गए। साथ ही 15 घायलों को बाहर निकालकर निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया । जहां एक घायल ने डामटा अस्पताल में दम तोड़ दिया।

 

अभी घटनास्थल पर अन्य लोगों की भी तलाश जारी है। संभावना है कि झाड़ियों में और लोग भी हो सकते हैं। डामटा स्थित अस्पताल में 14 घायल भर्ती हैं। इनमें से पांच की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। इन घायलों को लेने के लिए हेलीकॉप्टर पहुंच गया है।