udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बीजेपी ने जारी की सभी 68 उम्मीदवारों की सूची

बीजेपी ने जारी की सभी 68 उम्मीदवारों की सूची

Spread the love

शिमला । भारतीय जनता पार्टी की ओर से हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी 68 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है। बुधवार को पार्टी ने इसका ऐलान किया। राज्य में अगले महीने विधानसभा चुनाव का मतदान होना है।

 

धूमल को सुजानपुर से टिकट
पार्टी की ओर से जारी सूची में हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल को सुजानपुर सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा रतन सिंह पाल को अर्की विधानसभा से टिकट दिया गया है। बीजेपी की ओर से जारी सूची में शिमला ग्रामीण सीट से प्रमोद शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

9 नवंबर को होगा मतदान, 18 को गिनती
गौरतलब है कि पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया था। चुनाव आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक राज्य में एक ही चरण में 9 नवंबर को वोटिंग होगी और 18 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

 

हिमाचल में आचार संहिता लागू
इसके साथ ही इस बार राज्य में सभी पोलिंग स्टेशनों पर ङ्कङ्कक्क्रञ्ज का इस्तेमाल होगा। देश में हिमाचल ऐसा पहला राज्य होगा, जहां सभी पोलिंग स्टेशन पर वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल (ङ्कङ्कक्क्रञ्ज) मशीन का इस्तेमाल होगा।

 

चुनाव की घोषणा के साथ ही हिमाचल में आदर्श आचार संहिता लागू है। इस बीच कांग्रेस ने भी सीएम वीरभद्र सिंह को राज्य में चुनाव कैंपेन कमिटी का अध्यक्ष बनाया है।