udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बेली ब्रिज बनाने में बीआरओ लेगी सेना का सहयोग

बेली ब्रिज बनाने में बीआरओ लेगी सेना का सहयोग

Spread the love

उत्तरकाशी। गंगोत्री हाईवे पर गंगोरी के पास बेली ब्रिज का निर्माण 18 अप्रैल से शुरू होगा। बेली ब्रिज निर्माण के लिए सामान आना शुरू हो गया है। इस बार गंगोरी बेली ब्रिज का निर्माण तेजी से करने के लिए सीमा सडक़ संगठन (बीआरओ) सेना का सहयोगी लेगी।

वहीं विधायक गोपाल रावत व जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने गंगोरी में बने वैकल्पिक मार्ग का निरीक्षण किया। विधायक गोपाल रावत ने बीआरओ और प्रशासन को निर्देश दिए कि वैकल्पिक मार्ग को सही ढंग से बनाएं। जिससे इस मार्ग पर यातायात सही ढंग से संचालित हो सके। इसके साथ ही उन्होंने बेली ब्रिज के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

गंगोरी में बेली ब्रिज को टूटे आज आठ दिन का समय हो गया है। बीआरओ ने वैकल्पिक संचालन के लिए असी गंगा में ह्यूम पाइप डालकर मार्ग बनाया। लेकिन, बरसात के समय यह मार्ग सुरक्षित नहीं है।

इस लिए तेजी से बेली ब्रिज के निर्माण की मांग चल रही है। बीआरओ की टीम ने टूटे हुई बेली ब्रिज को हटा दिया है। इसी स्थान पर नया पुल बनाया जाना है।

इसके लिए कुछ सामान बीआरओ ने जोशीमठ माणा से मंगवा दिया है। जबकि, पुल का अधिकांश सामान पठानकोट से आना है। इस सामान को पहुंचने में 18 अप्रैल तक का समय लगेगा। जिसके बाद पुल निर्माण का काम शुरू होगा। पुल का निर्माण तेजी से हो सके इसके लिए सेना का सहयोग लेने का निर्णय लिया है।

इसके साथ ही एसपी ददन पाल ने गंगोरी में उत्तरकाशी की ओर से भी पर्याप्त पुलिस कर्मी तैनात करने के निर्देश कोतवाली प्रभारी को दिए। जबकि नगर पालिका को गंगोरी में स्ट्रीट लाइट लगवाने के निर्देश दिए गए हैं।