udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की अलख जगाएंगे युवा

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की अलख जगाएंगे युवा

Spread the love

10 दिसम्बर को आयोजित होगा ग्रैंड फिनाले,सामाजिक मुद्दों को लेकर मॉडल फैलाएंगे जागरुकता

देहरादून। फाइव फेसेस इंटरटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेड मॉडलिंग और फैशन की दुनिया में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए लेकर आया है मिस्टर एंड मिस देहारदून-2017। प्रतियोगिता के दूसरे सीजन के लिए 29 अक्टूबर को ऑडिशन होंगे।

 

इस वर्ष यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता केंद्र सरकार की मुहिम ‘बेची बचाओ-बेटी बढ़ाओ’ के साथ लोगों के बीच आएगी। प्रतियोगिता के लिए चुने जाने वाले प्रतिभागी लोगों के बीच जाकर बेटियों को बचाने और बढ़ाने का संदेश देंगे।

 

यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में फाइव फेसेस इंटररटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक विनायक शर्मा और श्वेता चौधरी ने बताया कि प्रतियोगिता का फिनाले 10 दिसंबर को होगा। इसके लिए पंजीकरण जारी हैं और 29 अक्टूबर को डग आउट लांज में अडिशन आयोजित किए जा रहे हैं।

 

ऑडिशन में एमटीवी लव स्कूल और स्प्लिटविला फेम वेरोनिका राजपूत फैशन और मॉडलिंग से जुड़े विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे। प्रतियोगिता के विजेताओं को मिस्टर एंड मिस उत्तराखंड और एक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में सीधे प्रवेश दिया जाएगा। इसके साथ ही ‘ट्रूगिग’ कंपनी के आगामी पंजाबी वीडियो एल्बम में काम करने का मौका दिया जाएगा। वहीं, तमाम उपहार भी विजेताओं के लिए रखे गए हैं।

 

उन्होंने बताया कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए अभी तक 300 से ज्यादा पंजीकरण हो चुके हैं और अभी दो दिन पंजीकरण जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी सीधे ऑडिशन के वक्त भी पंजीकरण करा सकते हैं। प्रतियोगिता के लिए चुने जाने युवा मॉडलिंग और फैशन के साथ ही समाज के लिए काम करेंगे।

 

इसी उद्देश्य के साथ चुने गए प्रतिभागियों की ग्रुमिंग के दौरान उन्हें समाज के विभिन्न तबकों से रूबरू कराया जाएगा और इस दौरान वे स्वचच्छ भारत अभियान, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे। श्वेता चौधरी ने बताया कि इस आयोजन में कावेरी ज्वैलर्स, शेखर बाय मयंक, स्पोर्ट्स फिट बाय एमएस धौनी जिम, हेयर कैफे, दून ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, सीएमएस एड एजेंसी, अवनीश फोटोग्राफी आदि सहयोग कर रहे हैं।

 

इस मौके पर मन्नू कालरा, विभोग गुप्ता, जैज पुश्कल, मिस्टर देहरादून-2016, शिवम खजूरिया, मिस्टर उत्तराखंड उप विजेता सागर सेनगुप्ता आदि मौजूद थे।