udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news ‘भगवान गणेश’ देंगे बीकॉम फस्ट ईयर ऑनर्स की परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी !

‘भगवान गणेश’ देंगे बीकॉम फस्ट ईयर ऑनर्स की परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी !

Spread the love

उदय दिनमान डेस्कः ‘भगवान गणेश’ देंगे बीकॉम फस्ट ईयर ऑनर्स की परीक्षा, एडमिट कार्ड जारी ! जी हां यह सत्य है और ऐसा अनोखा करनामा हुआ है बिहार में। इस प्रदेश के बारे में पूरा विश्व जानता है कि यहां कुछ भी हो सकता है। इस प्रदेश में चूहे शराब पी सकते है,बिल्ली चारा खा सकती है, यहां तक की यहां तो गाडियां भी चारे से चल सकती है तो फिर भगवान गणेश परीक्षा देने बिहार की एक यूनिवसिटी में क्यों नहीं आ सकते हैं। जरूर आ सकते हैं इसीलिए तो बिहार की ललित नारायन मिथिला यूनिवर्सिटी ने गणेश भगवान के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है!

 

चलिए पहले भगवान गणेश के बारे में आपको बताते हैं। भगवान शिव और पार्वती के बेटे गणेश जी पैदा होते ही परीक्षाए देने के साथ-साथ चमत्कार करने में लग गए थे ऐसा हम सभी ने अपने पुराणों, ग्रंथों और टीवी सीरियलों में पढा और देखा है और आजदिन तक परीक्षा देते आ रहे है शायद! पौराणिक कहानिायों के अनुसार भगवान गणेश ने परीक्षा देकर पूजा का सर्वप्रथम अधिकार भी परीक्षा देकर प्राप्त किया था। इसीलिए आज भी हिंदू धर्म में सबसे पहले गणेश जी की पूजा होती है।

 

यह भी कहा जाता है कि भक्तों की सभी परीक्षाओं में भी भगवान गणेश उनका साथ देते है, अर्थात हमेशा भक्तों के साथ रहते हैं। तो फिर वह अभी तक बीकाम पास नहीं है यह जानकार हैरानी हुई। क्योंकि जिस विश्वविधालय ने उनका एडमिट कार्ड जारी किया उसके अनुसार भगवान ने अभी तक बीकाम नहीं किया और इस साल वह प्रथम वर्ष की परीक्षा देंगे।

 

अब आप सोच रहे होंगे कि यह कैसा मजाक है। यह हम नहीं कह रहे है आप उस विवि की साइट पर जारी कार्ड को दे,ार खूद अंदाजा लगा सकते है कि हम झूठ नहीं बोल रहे हैं यह तो विवि कह रहा है और उसने इसके लिए एडमिट कार्ड तक जारी किया है तो भगवान गणेश जी परीक्षा देने तो आएंगे ही।भाई जब एडमिट कार्ड जारी हो गया तो उन्हें आ जाना चाहिए। वैसे भ बिहार है यहां कुछ भी हो सकता है।

 

चलिए जरा हटके आपने कभी सोचा है कि कोई भगवान भी कहीं किसी विश्वविद्यालय की परीक्षा दे सकते हैं। जवाब न में ही होगा, लेकिन बिहार के दरभंगा की यूनिवर्सिटी इसे सच करने जा रही है। ललित नारायन मिथिला यूनिवर्सिटी ने इसके लिए भगवान गणेश को एडमिट कार्ड जारी किया है जिस पर उनकी फोटो लगी है और उनके साईन भी हो रखे हैं।

 

विश्वविद्यालय के जेएन कॉलेज ने बीकॉम फस्ट ईयर ऑनर्स के लिए भगवान गणेश की फोटो लगा हुए एडमिट कार्ड जारी किया गया है। ये एडमिट कार्ड कृष्ण कुमार राय का है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले में खुद का पल्ला झाड़ते हुए छात्र को ही दोषी ठहरा दिया है।अब भला उन कर्मियों को क्या कहेंगे जिन्होंने इसे जारी किया और जिन्होंने इस फार्म को देखकर पास किया होगा। बिहार में शायद सब कुछ कंप्यूटराईज्ड चलता है शायद! या फिर भगवान ने यह फामर्् खुद भरा होगा! शायद!

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्वविद्यालय का कहना है कि छात्र ने जब ऑनलाइन फॉर्म भरा उस वक्त वहां साइबर कैफे वाले ने गलत फोटो लगा दी, जिस वजह से गलती हुई है। विश्वविद्यालय इस मामले में जांच करेगा और दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी। इस तरह की हरकत के बाद कॉलेज की लापरवाही ने विश्वविद्यालय की फजीहत जरूर करवा दी है।

 

 

यहां यह बता दें कि विवि ने अपनी फजीहत को करवा ही दी साथ ही आम लोगों का जो विश्वास विवि पर था वह भी तोड दिया। आज यह खबर सोशल मीडियों से लेकर हर जगह आग की तरह फैल गयी है कि आखिर क्या ऐसा हो सकता है या फिर होगा। लोगों को यह दुविधा ळै कि भगवान गणेश क्या वास्तव में परीक्षा देने आएंगे। क्योंकि बिहार में तो यह सब आम बात है और यहां हो सकता है कि भगवान गणेश परीक्षा देने आ भी जाएं!