udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news भीषण हादसा: बस पलटने से 17 की मौत,23 घायल !

भीषण हादसा: बस पलटने से 17 की मौत,23 घायल !

Spread the love

मैनपुरी: भीषण हादसा: बस पलटने से 17 की मौत,23 घायल ! देश में हो रहे सड़क हादसों में लोग काल का ग्रास बन रहे हैं। लगातार जारी दुर्घ्टनाओं के बाद भी कोई सबक नहीं ले रहा है। मैनपुरी में एक सड़क हादसे में 17 लोगों की मौत हो गयी और कई घायल हो गए।

खबरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया। इटावा-मैनपुरी हाईवे पर एक  बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में 17 यात्रियों को मौत हो गई। जबकि 2दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हादसे के बाद हाईवे पर लाशें बिछ गई। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स के साथ एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए। घायलों को मैनपुरी जिला अस्पताल और सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

करहल के पास अचानक संतुलन बिगडऩे से बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस के पलटते ही छत पर बैठी सवारियां एक के ऊपर एक आकर गिर पड़ीं। साथ ही बस के अंदर के अंदर बैठी सवारियों में भी कोहराम मच गया। खेतों पर काम करने वाले किसानों व राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी और खुद भी राहत कार्य में जुट गई।

 

बस रोजाना जयपुर से सवारियां लेकर फर्रुखाबाद आती है। थाना दन्नाहार क्षेत्र के पास स्थित गांव कीरतपुर पर ये हादसा हुआ। आसपास के लोगों ने तुरंत थाना पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू कराया। इसके बाद कई थानों का फोर्स और करीब 12 एंबुलेंस मौके पर पहुंचकर शवों और घायलों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचीं। वहां घायलों का इलाज जारी है।

 

बताया जा रहा है कि हादसे में मरने वाले ज्यादातर लोग फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले हैं। पुलिस शवों की पहचान करने का प्रयास कर रही हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक बस तेज रफ्तार से जा रही थी। डिवाइडर से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा सुबह करीब छह बजे हुआ।

 

हादसे की वजह ड्राइवर को झपकी आना बताया गया है। हादसे में मारे गए 17 लोगों में से अब तक केवल पांच लोगों की शिनाख्त हो पाई है। वहीं 12 लोग घायल हैं। हादसे में घायल लोगों ने बताया कि बस डबल डेकर थी। इसके अलावा बस की छत पर भी करीब 35 से 40 सवारियां बैठी हुई थीं। मरने वालों में अधिकांश लोग बस की छत पर ही बैठे हुए थे।

 हुई शिनाख्त
-आजाद पुत्र सर्फुद्दीन निवासी औसेर ठठिया, जिला कन्नौज
-डिंपी पत्नी अजय सिंह निवासी भरतपुर, जहानगंज, फर्रूखाबाद
-ज्ञानेंद्र कुमार पुत्र सुमेर सिंह निवासी पालपुर, जाफराबाद जिला कन्नौज
-प्रदीप कुमार पुत्र सुमेर सिंह निवासी पालपुर, जाफराबाद जिला कन्नौज
-सारुन पुत्र सर्फुद्दीन निवासी बावन झाला, बिल्हौर जिला कानपुर।