udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बिल्ली को एक साल में 3 बार मारी गई है गोली, फिर भी है सही-सलामत

बिल्ली को एक साल में 3 बार मारी गई है गोली, फिर भी है सही-सलामत

Spread the love

लंदन। ब्रिटेन लंदन के पास एक बिल्ली आजकल चर्चा का विषय बनी हुई है। इस बिल्ली पर पिछले एक साल में 3 बार एयर गन से हमला हो चुका है। राहत की बात यह है कि इतने हमलों के बाद भी इस बिल्ली की जान बच गई है। डान्टे नाम की इस बिल्ली पर हाल ही में फिर से हमला हुआ, इसको 6 गोलियां (पैलेट) मारी गई थी।

 

स्थानीय मीडिया से बातचीत में बिल्ली के मालिक जीक ऐरिज का कहना है कि एक दिन जब डान्टे बाहर से घूम कर वापस आई तो मुझे ऐसा लगा कि कुछ गड़बड़ है, ठीक से चेक करने पर मैंने नोटिस किया की इसे फिर से गोली मारी गई है। इसके बाद मैं तुरंत डान्टे को लेकर जानवरों के डॉक्टर के पास गया। वहां एक्स-रे करने पर पता चला कि उसे 6 गोलियां मारी गई थी।

 

5 जुलाई को ही डान्टे का ऑपरेशन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डान्टे के मालिक ऐरिज का कहना है कि इस घटना के बाद से उनका पूरा परिवार सदमे में है। उन्होंने आगे कहा, हमें यह भरोसा नहीं हो रहा कि उसपर फिर से हमला किया गया। हम यह नहीं समझ पा रहे कि इतनी प्यारी बिल्ली पर कोई क्यों हमला करेगा।

 

जानवरों के कल्याण के लिए काम करने वाली संस्था आरएसपीसीए डान्टे के साथ होने वाली इस घटना की निंदा की है। संस्था का कहना है कि इस इलाके में हाल के दिनों में जानवरों के साथ क्रूरता के मामले काफी बढ़े हैं।