udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बोपन्ना लुढक़े, सानिया की रैंकिंग पर असर नहीं

बोपन्ना लुढक़े, सानिया की रैंकिंग पर असर नहीं

Spread the love

नई दिल्ली । साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सके भारत के रोहन बोपन्ना को ताजा जारी एटीपी टेनिस रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है जबकि महिला डबल्स में सानिया मिर्जा अपने सातवें पायदान पर बरकरार हैं।

 

विंबलडन में मेंस डबल्स के दूसरे राउंड में हार कर बाहर हो गए बोपन्ना वर्ल्ड डबल्स रैंकिंग में अब एक स्थान गिरकर 22वें पायदान पर खिसक गए हैं। इसी साल फ्रेंच ओपन में मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीतने वाले बोपन्ना ऑल इंग्लैंड में कोई कमाल नहीं दिखा सके और मिक्स्ड डबल्स में वो क्वॉर्टरफाइनल तक ही पहुंच सके। लेकिन डबल्स रैंकिंग में शीर्ष 100 में भारत के दिविज शरण छह स्थान के सुधार के साथ 51वें, पूरव राजा पांच स्थान उठकर 52वें, लिएंडर पेस तीन स्थान सुधार के साथ 59वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

 

जीवन नेदुचेझियन आठ स्थान गिरकर 98वें नंबर पर खिसक गए हैं। मेंस डबल्स रैंकिंग में चैंपियन मार्सेलो मेलो दो स्थान उठकर नंबर-वन बन गए हैं जबकि उनके जोड़ीदार लुकास कुबोत चार स्थान उठकर चौथे पायदान पर हैं।

 

वहीं महिला डबल्स रैंकिंग में भारत की टॉप खिलाड़ी सानिया भी विंबलडन में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं और महिला डबल्स वर्ग में वो बेल्जियम की कस्टर्न फ्लिपकेंस के साथ दूसरे दौर में ही बाहर हो गईं जबकि मिक्स्ड डबल्स में वो क्रोएशियाई जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ तीसरे दौर में ही हार गई थीं। हालांकि उनकी रैंकिंग पर इसका असर नहीं हुआ है और वो अपने सातवें पायदान पर बरकरार हैं।

 

महिला डबल्स चैंपियन रूस की एकातेरिना मकारोवा और एलीना वेस्नीना एक एक स्थान के सुधार के साथ संयुक्त तीसरे नंबर पर पहुंच गई हैं, जबकि बेथानी माटेक सैंड्स और लुसी सफारोवा नंबर एक और क्रम से दूसरी रैंकिंग पर हैं।