udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news बुंदेलखंड की धरती को प्यासी नहीं रहने देंगे : योगी

बुंदेलखंड की धरती को प्यासी नहीं रहने देंगे : योगी

Spread the love

हमीरपुर। अयोध्या के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूटधाम मंडल का रुख किया है। बुंदेलखंड के अपने दो दिन के दौरे पर आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने हमीरपुर में फसल ऋण मोचन योजना तथा बीपीएल कार्ड धारकों को मुफ्त बिजली कनेक्शन का प्रमाण पत्र प्रदान किया।

 

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने 188 करोड़ रूपए की योजनाओं का लोकार्पण किया। हमीरपुर में योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को भी संबोधित किया। सीएम ने कुछेछा पीजी कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम बुंदेलखंड की पानी की समस्या से परिचित है। अब नदियों को जोडऩे के जोडऩे के क्रम में सबसे पहले काम बुंदेलखंड में शुरु किया जाएगा। नदियों को जोडऩे के हम यहां पर पानी की समस्या का समाधान कर सकेंगे।

 

उन्होंने इस दौरान बुंदेलखंड को वीरों की धरती बताया। सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड वीरों की धरती है। आज उन्होंने हमीरपुर में फसल ऋण मोचन मोचन योजना के तहत किसानों को प्रमाण पत्र व बीपीएल धारकों को मुक्त बिजली कनेक्शन प्रदान किया। बुंदेलखंड में जल का भीषण संकट और अन्ना प्रथा से किसान परेशान है।

 

प्रदेश सरकर इन दोनों समस्याओं का समाधान किया जाएगा। बुंदेलखंड के बेतवा नदियों को जोडऩे का काम कर के पानी की समस्या का समाधान किया जाएगा। 20 लाख से अधिक परिवारों को प्रदेश में निशुल्क विधुत कनेक्शन और हमीरपुर में 6 हजार परिवारों को लाभ दिया है। पिछली सरकारों के एजेंडे में विकास नही था।

 

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की वर्षों से उपेक्षा हुई। यहां की संपत्तियों का दोहन हुआ। बुंदेलखंड की ओर किसी ने भी नहीं देखा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम बुंदेलखंड की धरती को प्यासी नहीं रहने देंगे। इसके लिए जितने पैसे की जरूरत होगी सरकार उसकी व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के अधिकारी-जनप्रतिनिधि अक्सर इस बात की चर्चा करते हैं कि यहां जल का संकट है।

 

हमारी सरकार सिंचाई की समस्या का सामाधान हो इसको लेकर काम कर रही हैं। हम बुंदेलखंड की धरती को प्यासी नहीं रहने देंगे। इसके लिए जितने पैसे की जरूरत होगी सरकार उसकी व्यवस्था करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हमीरपुर के साथ महोबा और चित्रकूट जिलों का दौरा करेंगे। उनका बुंदेलखंड का दो दिवसीय दौरा है।

 

इससे पहले उन्होंने किसान ऋण मोचन योजना के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन प्रमाण-पत्र भी वितरित किया। उनका आज कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक करने के साथ ही यहां पर पार्टी पदाधिकारियों से भी मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महोबा पहुंचेंगे।

 

योगी आदित्यनाथ महोबा के चरखारी में गोवद्र्धन नाथ जू मेले का उद्घाटन करने के साथ किसानों को किसान ऋण मोचन प्रमाणपत्र और प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र सौपेंगे। इसके अलावा 16 योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ 76 योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।