udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news चारधाम : 850 श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

चारधाम : 850 श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

Spread the love

ऋषिकेश। चारधाम के कपाट खुलने से पहले ही श्रद्धालु चारधाम यात्रा के प्रवेश द्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचने लगे हैं। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की औपचारिक शुरुआत 18 अप्रैल से होगी।

 

इस दिन गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलते ही यात्रा शुरू हो जाएगी। 29 अप्रैल को केदारनाथ और 30 अप्रैल को श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत को चंद दिन रह गए है। यात्रा की औपचारिक शुरुआत 18 अप्रैल को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ होगी। उसके बाद 29 अप्रैल को केदारनाथ और 30 अप्रैल को बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे।

 

लेकिन उससे पहले ही चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार ऋषिकेश से तीर्थयात्रियों के पैदल जत्थे रवाना होने लगे हैं। इनमें ज्यादात्तर साधु संत शामिल हैं। बुधवार को भी ऋषिकेश स्थित चारधाम यात्रा बस टर्मिनल में यात्रा के लिए 28 श्रद्धालुओं ने फोटो मैट्रिक रजिस्ट्रेशन करवाया।

 

फोटो मैट्रिक रजिस्ट्रेशन करने वाली त्रिलोक सिक्योरिटी एजेंसी के क्षेत्रीय प्रभारी प्रेमअनंत ने बताया कि अब तक कुल 850 श्रद्धालुओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। यह सभी पैदल यात्री है और इनमें ज्यादात्तर साधु संत हैं। बताया कि अभी ऋषिकेश बस अड्डे स्थित सेंटर में रजिस्ट्रेशन हो रहा है, बाकी सेंटर अभी बंद है। लेकिन चारधाम यात्रा से पूर्व सभी सेंटर चालू हो जाएंगे।