udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news चैबट्टा के उल्खागढ़ी से फैड़खाल होते हुए हरियालीसैंण तक ट्रैकिंग की

चैबट्टा के उल्खागढ़ी से फैड़खाल होते हुए हरियालीसैंण तक ट्रैकिंग की

Spread the love
पौड़ीः पर्यटन पर्व 2018 के ट्रेकिंग कार्यक्रम के तहत आज खिर्सू विकास खंड के अन्तर्गत चैबट्टा के उल्खागढ़ी से फैड़खाल होते हुए हरियालीसैंण तक ट्रैकिंग की गई। ट्रेकिंग दल ने इस दौरान करीब आठ किलोमीटर की दूरी तय कर प्राकृतिक दृश्यों का भी लुफ्त उठाया। 
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिला पर्यटन अधिकारी अतुल भंडारी ने ट्रैकिंग दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने 34 लोगों के दल को आठ किमी के पैदल ट्रेक को पूरी सावधानी के साथ पार करने को कहा। इस दौरान उन्होंने युवाओं को चट्टानों व खाईयों में सेल्फी आदि ने लेने की सलाह दी।
कहा कि आये दिन सेल्फी के चक्कर में कई अप्रिय घटनाएं घट रही हैं। ट्रैकिंग के दौरान उन्होंने दल को खेल भावना तथा आपसी भाईचारे को भी बनाये रखने के लिए प्रेरित किया। कहा कि प्रतिभाग ट्रैकिंग कार्यक्रम को प्रतिस्पर्धा की भावना से कतई न जोड़ें बल्कि इस प्रकार के आयोजनों से आपसी सौहार्द को बनाये रखने का प्रयास करें।
उन्होंने युवाओं में साहसिक खेलों के प्रति बढ़ रहे रोमांच को विभाग के लिए अच्छा संकेत बताया। कहा कि भविष्य में भी विभाग द्वारा इस प्रकार के अन्य कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।
दल ने खिर्सू के उल्खागढ़ी से फैड़खाल होते हुए हरियालीसैंण तक पैदल ट्रेकिंग की। ट्रैकिंग का समापन हरियालीसैंण में हुआ। इस मौके पर जिला साहसिक खेल अधिकारी खुशाल सिंह,  नेगी, मनोज बिष्ट,  बीएस बोरा, पंकज रावत आदि मौजूद रहे।