udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news  दहेज में हनीमून के लिए फ्लाइट टिकट नहीं मिली तो लडक़े ने शादी से किया इंकार

 दहेज में हनीमून के लिए फ्लाइट टिकट नहीं मिली तो लडक़े ने शादी से किया इंकार

Spread the love

मुरादाबाद । आपने दहेज में गाड़ी, लाखों रुपये और कारोबार के लिए रकम या महंगे गिफ्ट की मांग तो सुनी होगी लेकिन शुक्रवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें वर पक्ष ने हनीमून के लिए फ्लाइट की टिकट मांगी।

 

लडक़ी वालों ने इन्कार कर दिया। दोनों परिवारों में पंचायत हुई, पर वर पक्ष जिद पर अड़ा रहा और शादी से इन्कार कर दिया। कन्या पक्ष ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पाकबड़ा के सुपरटेक अपार्टमेंट निवासी पीतल कारोबारी के बेटे की शादी मानसरोवर निवासी कारोबारी की बेटी से तय हुई थी।

 

एक महीने पहले प्रतिष्ठित होटल में मंगनी हुई और शादी की सारी बातें तय हो गई थीं। इसी बीच 25 जून को लडक़े वालों ने फोन कर लडक़ी के पिता को घर बुलाकर बताया कि उनका बेटा विदेश में हनीमून मनाना चाहता है लिहाजा फ्लाइट का टिकट और वहां 15 दिन रहने का खर्च भी देना होगा। इसका पूरा खर्च साढ़े चार लाख रुपये होगा।

 

इस पर लडक़ी के पिता ने इन्कार करते हुए कहा कि उनके परिवार में दामाद पहले पत्नी के साथ पश्चिम बंगाल में देवी दर्शन करने जाता है। साथ ही वह यह खर्च उठाने में सक्षम नहीं हैं। इसके बाद बात बिगड़ गई। एक सप्ताह से दोनों परिवारों में इस मुददे पर बहस रही। बात नहीं बन पाई तो लडक़े वालों ने रिश्ता तोड़ दिया।

 

शुक्रवार को परिजनों के साथ पीडि़ता ने शिकायत की तो एसएसपी ने महिला थाने को कार्रवाई के निर्देश दिए। महिला थाने की प्रभारी निरीक्षक संध्या वैस ने बताया कि एसएसपी कार्यालय से जो प्रार्थना पत्र आया है। उस पर जांच कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।