udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी बस, 44 की मौत,24 लोग जख्मी

दर्दनाक हादसा: खाई में गिरी बस, 44 की मौत,24 लोग जख्मी

Spread the love

लीमा.सड़क हादसों से कई परिवार बर्बाद हो जाते है और कई लोगों के लिए यह अभिशाप बन जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ पेरू में अभी कुछ समय पूर्व यहां एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुए अभी कुछ ही समय हुआ था कि एक और बस खाई में गिरकर 48 लोगों की जान ले गयी।

 

पेरू के अरेक्विपा में एक बस नदी में गिर गई, जिससे 44 लोगों की मौत हो गई। 24 लोग जख्मी हो गए। इनमें तीन बच्चों समेत सात की हालत गंभीर है। हादसा  पैन-अमेरिकी हाईवे पर हुआ। पेरू में दो महीने में यह दूसरा बड़ा सड़क हादसा है। इससे पहले जनवरी में भी बस के नदी में गिर जाने से 48 लोगों की मौत हो गई थी।

 

न्यूज एजेंसी अफसरों के हवाले से बताया कि यह बस चाला से अरेक्विपा जा रही थी। रास्ते में यह 200 मीटर नीचे ओकोना नदी में जा गिरी। अफसर हादसे की वजह पता लगा रहे हैं।  हादसे की खबर मिलते ही रेस्क्यु टीम मौके पर पहुंची। जख्मी लोगों को हेलिकॉप्टर से हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

 

पेरू के राष्ट्रपति प्रेडो पाब्लो कुजिंस्की ने ट्वीट कर कहा, “अरेक्विपा में हुए हादसे के विक्टिम्स और उनके परिवारों के साथ मेरी दिली संवेदनाएं हैं।” पेरू में यह दूसरा बड़ा बस हादसा है। इससे पहले जनवरी में भी एक बस ट्रक से टकराकर खाई में गिर गई थी, जिसमें 48 लोगों की मौत हो गई थी। यह बस हुआचो से 55 पैसेंजर्स को लेकर लीमा आ रही थी। यह पहाड़ी से 100 मीटर नीचे गिरी और समुद्र किनारे चट्टानों पर पलट गई।