udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news दर्दनाक हादसाः बस खाई में गिरी, 52 की मौत ! 33 घायल !

दर्दनाक हादसाः बस खाई में गिरी, 52 की मौत ! 33 घायल !

Spread the love

हैदराबाद। तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हुआ है। श्रद्धालुओं से भरी बस अनियंत्रित होकर और खाई में जा गिरी। लगभग 56 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा 33 लोग घायल हो गए. इस बस में कुल 99 लोग सवार थे.

 

यहां कोंडागट्टू घाट के पास राज्य परिवहन निगम की बस के पलटने से यह हादसा हुआ। हादसे में करीब कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन की टीम पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि बस के ब्रेक फेल होने की वजह से यह हादसा हुआ।

 

पुलिस ने बताया कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बस हैदराबाद से 190 किलोमीटर दूर कोंडागट्टू पर्वत पर स्थित अंजनेया स्वामी मंदिर से लौट रही थी. बस कोंडागट्टू घाट रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हुई. इसमें 99 यात्री सवार थे.

 

घायलों को पास के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।’ सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक, मरनेवालों की संख्‍या बढ़कर 52 पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि फिलहाल खाई से लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।खबर के मुताबिक, तेलंगाना राज्य परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की यह बस मंगलवार सुबह कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी। तभी शनिवारपेट गांव के पास बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और हादसा हो गया।

 

बताया जा रहा है कि बस में कुल 60 लोग सवार थे। सभी लोग कोंडागट्टू में स्थित अंजनेय स्वामी मंदिर के दर्शन कर लौट रहे थे। हादसे की असल वजह का पता नहीं चल सका है। हालांकि पुलिस ने बस के ब्रेक फेल होने की आशंका जताई है।वहीं राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे का एलान किया है। साथ ही उन्होंने घायलों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का आदेश दिया है।

 

खबर के मुताबिक, तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) की बस में हादसे के वक्त कुल 87 लोग सवार थे। घटनास्थल पर जगतियाल कलेक्टर शरत भी पहुंच गए हैं। अभी तक 52 लोगों की मौत की बात सामने आई है। वित्त मंत्री एतेला राजेंदर ने इसकी पुष्टि की है। उधर, घायलों को नजदीक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

बचाव कार्य जारी है।’ मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने घटना पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने घायलों के बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का आदेश दिया है। प्रदेश सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।