udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news दर्दनाक हादसाः गहरी खाई में गिरी बस, 33 की मौत !

दर्दनाक हादसाः गहरी खाई में गिरी बस, 33 की मौत !

Spread the love

रायगढ़: दर्दनाक हादसाः गहरी खाई में गिरी बस,  33 की मौत ! देश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार को एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई।

ड्राइवर-कंडक्टर के अलावा बस में कोंकण कृषि विद्यापीठ के 34 कर्मचारी सवार थे। वे पिकनिक मनाने के लिए दापोली से महाबलेश्वर जा रहे थे। हादसा अंबेनाली घाट के पास घने जंगल वाले इलाके में हुआ।

आपको बता दें कि खबरों के अनुसार, महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक मिनी बस करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई. हादसे की शिकार इस बस में 40 लोग सवार थे. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और अब तक 30 शवों को बाहर निकाला गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सभी दापोली में कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारी हैं, जो महाबलेश्वर के पास स्थित टूरिस्ट स्पॉट के लिए रवाना हुए थे. बताया जाता है कि सुबह करीब साढ़े छह बजे कॉलेज के 40 कर्मचारियों का दल बस से पिकनिक मनाने जा रहा था. करीब चार घंटे बाद महाबलेश्वर पोलादपूर रोड पर दाभेली खिंडी के पास इनकी बस करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई.

एसपी अनिल पारस्कर ने बताया कि घटनास्थल पर मोबाइल नेटवर्क न होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कत आई। बस दोपहर 12.30 बजे खाई में गिरी थी। प्रशासन को हादसे की सूचना देरी से मिली। स्थानीय विधायक भारत गोगवाले ने बताया कि बस में सवार एक यात्री किसी तरह जंगल से निकलकर रोड तक पहुंचा और लोगों को घटना के बारे में बताया। शवों को ऊपर लाने के लिए इलाके के लोगों की भी मदद ली गई।

इस बस में सवार एक कर्मचारी किसी तरह खाई में से बाहर निकलकर सड़क पर आया और उसने विश्वविद्यालय प्रबंधन को सूचित किया. हालांकि हादसे वाली जगह पर मोबाइल नेटवर्क नहीं होने की वजह से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में दिक्‍कत हो रही है.

PMO India

@PMOIndia

Pained by the loss of lives due to a bus accident in Maharashtra’s Raigad district. My condolences to those who lost their loved ones: PM @narendramodi