udaydinmaan, News Jagran, Danik Uttarakhand, Khabar Aaj Tak,Hindi News, Online hindi news दुःखदः बस के खाई में गिरी, 14 की मौत, 17 घायल !

दुःखदः बस के खाई में गिरी, 14 की मौत, 17 घायल !

Spread the love

टिहरी : दुःखदः बस के खाई में गिरी, 14 की मौत, 17 घायल ! उत्तराखंड में आज फिर एक ओर बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। उत्तरकाशी से ऋषिकेश जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस के खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली गई है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना पर दुख जताया। साथ ही मृतकों के आश्रितों को दो लाख व घायलों को पचास हजार रुपये की मदद की घोषणा की।

हादसा सुबह करीब आठ बजे चंबा-धरासू मोटर मार्ग पर सुल्याधार के पास हुआ। उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूपी 07 पीए 1929 का चालक नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।बस में 31 लोग सवार थे। इनमें 14 लोगो की मौत मौके पर हो गई और 17 लोग घायल है। दुर्घटना होते ही पुलिस और स्थानीय लोग रेस्क्यूट में जुटे। खाई से शव बाहर निकाल लिए गए हैं। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां सड़क पर कॉजवे बन रहा है।

 

सड़क की ऊपर की ओर काम चल रहा है। सड़क पर जगह कम होने की कारण बस चालक नियंत्रण खो बैठा।वहीं घायलों को देहरादून और टिहरी अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर भेजा गया है। इसके लिए चंबा पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर ने लैंड किया है। चार घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश भेजा गया है।

खरसाड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई रोडवेज बस

एक मोबाइल कंपनी की केबिल बिछाने के लिए खोदी गई नाली में गिरने से एक रोडवेज बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में बस सवार यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है।जानकारी के अनुसार बुधवार शाम करीब पौने चार बजे रोडवेज बस देहरादून से जखोल जा रही थी।

लेकिन खरसाड़ी क्षेत्र में एक मोबाइल कंपनी की केबिल बिछाने के लिए खोदी गई नाली में टायर धंसने से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में मौजूद सूर्यमणि तिवारी ने बताया कि बस चालक द्वारा एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने के दौरान यह हादसा हुआ।

घटना के वक्त बस में करीब 26 लोग मौजूद थे। गनीमत यह रही कि किसी को भी चोट नहीं लगी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद सभी लोग अन्य वाहनों से अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए।